Hamirpur: पटनौण हाई स्कूल के विद्यार्थियों की सुरक्षा राम भरोसे, कमरों की छत का प्लास्टर गिरा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 05:45 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): राजकीय उच्च पाठशाला पटनौण में पढ़ने वाले लगभग 100 विद्यार्थियों की सुरक्षा राम भरोसे है। स्कूल के 4 कमरों का प्लास्टर थोड़ा-थोड़ा करके गिर रहा है और इस प्लास्टर के कंकरीट के टुकड़े क्लास रूम में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों पर गिर रहे हैं। मंगलवार को स्कूल के एक कमरे में जहां छात्र अपनी कक्षा लगवा रहे थे उस कमरे की छत का प्लास्टर उखड़ कर नीचे गिर गया।

बता दें कि जहां प्लास्टर के टुकड़े गिरे वहां छात्र नहीं बैठे थे, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। कई बार स्कूल द्वारा उच्च अधिकारियों को स्कूल के कमरों की मुरम्मत करवाने के लिए पत्राचार हो चुका है, लेकिन बजट का प्रावधान न होने से कमरों की मुरम्मत नहीं हो रही है। पंचायत के पूर्व प्रधान राजीव ठाकुर सहित अन्य लोगों ने सरकार से मांग की है कि राजकीय उच्च पाठशाला पटनौण स्कूल की रिपेयर के लिए बजट का प्रावधान किया जाए।

उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्रों के साथ अगर कोई घटना होती है तो इसकी जिम्मेदार सरकार होगी। उधर शिक्षा उप निदेशक अशोक कुमार का कहना है कि मामला ध्यान में आया है तथा स्कूल के कमरों की मुरम्मत के लिए बजट का प्रावधान जल्द ही करवाया जाएगा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News