ऊना के संतोषगढ़ में चिल्लर से भरीं 82 बोरियाें से लदा पिकअप ट्राला पकड़ा, चुनाव आयोग की टीम ने की कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 09:06 PM (IST)

ऊना/संतोषगढ़ (सुरेन्द्र/मनीश): चुनाव आयोग द्वारा गठित फ्लाइंग स्क्वायड ने जिला ऊना के कस्बा संतोषगढ़ से एक पिकअप ट्राले से चिल्लर (सिक्कों) की 82 बोरियों को जब्त किया है। इस ट्राले को बोरियों सहित डीसी ऑफिस लाया गया, जहां पर एसडीएम विश्वमोहन चौहान की देखरेख में खोला गया और उन्हें सीलबंद किया गया। बोरियों को जिला कोषागार में जमा कर जांच शुरू कर दी है कि आखिर पंजाब नंबर के पिकअप ट्राले में ये सिक्कों से भरीं बोरियां कहां से लाई जा रही थीं और इन्हें कहां ले जाया जा रहा था।
PunjabKesari

जब फ्लाइंग स्क्वायड ने जांच के लिए इस ट्राले को रोका और तिरपाल के नीचे बोरियां देखीं तो चालक और उसके साथ बैठे व्यक्ति से पूछताछ की। इस दौरान वे कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। जब बोरियों की जांच की गई गए तो उनमें लाखों रुपए के सिक्कों की मौजूदगी पाई गई। उसके बाद ऊना लाने पर बारी-बारी से इन बोरियों को चुनाव आयोग की टीम ने कैमरा रिकाॅर्डिंग के समक्ष खोला और बाद में इन्हें सीज किया गया। 82 बोरियों को ट्राले से उतारने और उन्हें जिला कोषागार में जमा करने के लिए प्रशासन को मजदूरों की मदद लेनी पड़ी। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की टीमें भी मौजूद रहीं और पुलिस ने भी पूरी डिटेल हासिल की है ताकि कार्रवाई की जा सके। इस मामले में बरामद किए गए 82 बोरियों में कितना कैश है, यह जांच होगी और इसकी जानकारी आयकर विभाग को भी दी जाएगी। इस मामले में गहनता से जांच पड़ताल होगी।

एसडीएम ऊना विश्व माेहन चौहान ने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर फ्लाइंग स्क्वायड ने इस गाड़ी को जांच के लिए रोका। पंजाब नंबर का पिकअप ट्राला सिक्कों सहित जब्त किया गया है। जिला कोषागार में यह चिल्लर जमा करवाई गई है। अब एडीसी की अध्यक्षता में बनी समिति इस बात की जांच करेगी कि आखिर ये सिक्के कहां से लाए गए थे और कहां ले जाए जा रहे थे। इसी के साथ यदि कोई इन सिक्कों पर दावा करेगा तो उसके दस्तावेज भी जांचे जाएंगे। इसके बाद ही आगामी कार्रवाई होगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News