कुल्लू में इन 3 विशेष दिनों में बनाए जाएंगे दिव्यांगजनों के फोटो पहचान पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 05:57 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): जिला निर्वाचन अधिकारी डी.सी. कुल्लू यूनुस ने कहा कि जिला में छूटे हुए पात्र लोगों के मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए आज से 18 अप्रैल तक डोर-टू-डोर अभियान आरंभ किया गया है। इस दौरान उन सभी व्यक्तियों व नौजवानों के फोटो पहचान पत्र बनाने का कार्य किया जाएगा, जिनके अभी तक वोटर कार्ड नहीं बने हैं। जिला में कोई एक भी दिव्यांगजन ऐसा न हो, जिसका मतदाता फोटो पहचान पत्र न बने, इसके लिए 13, 14 तथा 15 अप्रैल को विशेष रूप से अक्षम व्यक्तियों के वोटर कार्ड बनाने का कार्य किया जाएगा।

अक्षम व्यक्तियों के अभिभावकों से की ये अपील

उन्होंने विशेष रूप से अक्षम व्यक्तियों के अभिभावकों से अपील की है कि वे ऐसे युवाओं के मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए आगे आएं ताकि ये नागरिक भी अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग कर सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहली जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके ऐसे सभी युवाओं, जिन्होंने अभी तक अपना नाम वोटर कार्ड बनवाने के लिए पंजीकरण नहीं किया है, उनको आगे आने का आह्वान किया।

स्वीप गतिविधियों को गांव-गांव तक पहुंचाने के प्रयास जारी

उन्होंने कहा कि जिला में शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों के फोटोयुक्त पहचान पत्र बनवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला में स्वीप गतिविधियों को गांव-गांव तक पहुंचाना सुनिश्चित बनाया जा रहा है ताकि लोगों को वोट के अधिकार के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की जा सके, साथ ही मतदान प्रतिशतता को बढ़ाया जा सके। उन्होंने मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे अपने परिवार के सभी सदस्यों सहित वोट के अधिकार का उपयोग करने के लिए घर से निकलें और साथ ही परिजनों व गांव के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News