नगर पंचायत भुंतर पर लगाया जमीन हड़पने का आरोप, भूख हड़ताल पर बैठा व्यक्ति

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 12:05 AM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): जिला कुल्लू के शमशी में जमीन की निशानदेही के विरोध में एक स्थानीय व्यक्ति भुंतर पुलिस थाने के समीप भूख हड़ताल पर बैठ गया है। उक्त व्यक्ति का कहना है कि नगर पंचायत भुंतर ने उसकी पुश्तैनी जमीन की निशानदेही गलत की और उसे सार्वजनिक रास्ता बता दिया जोकि गलत है। ऐसे में एक बार फिर से जिला प्रशासन उस भूमि की निशानदेही करे ताकि उसे अपनी जमीन वापस मिल सके। 

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत भुंतर के वार्ड नंबर-1 के रहने वाले पुरुषोत्म सिंह ने नगर पंचायत भुंतर पर गलत सर्वे करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि इस जमीन का मामला एसडीएम की अदालत में भी चला हुआ था, ऐसे में नगर पंचायत की टीम भी भूमि के सर्वे को लेकर मौके पर पहुंची और उन्होंने सर्वे के दौरान उस भूमि को सार्वजनिक रास्ता बता दिया जबकि इस जमीन के सभी कागजात मेरे पास सुरक्षित हैं और यहां से सिर्फ साढ़े 3 फुट का ही रास्ता दिया गया है। अगर यह रास्ता सरकारी होता तो आज तक यह पक्का क्यों नहीं किया गया।

पुरुषोत्तम ने बताया कि वह इस मामले को लेकर अब प्रशासन से भी न्याय की गुहार लगा रहा है। प्रशासन इस मामले को लेकर एक टीम का गठन करे जोकि मौके पर सही तरीके से इस भूमि की निशानदेही कर सके। पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि जब तक उसकी भूमि उसे वापस नहीं दी जाती है तब तक वह इस मामले को लेकर धरने पर बैठा रहेगा। वहीं नगर पंचायत भुंतर के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी ने बताया कि यह मामला मंदिर कमेटी के साथ चला हुआ था। अगर उक्त व्यक्ति को इस फैसले से कोई आपत्ति है तो वह नगर पंचायत में अपनी एप्लीकेशन दे सकता है और उसके बाद फिर से इस भूमि का राजस्व विभाग की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाएगा ताकि पता चल सके कि यह भूमि सरकारी है या निजी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News