Shimla: पंजाब के व्यक्ति ने ठगा फ्लोर मिल का कारोबारी, 2.90 लाख रुपए ऐंठे, चैक भी दिया जाली

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 05:42 PM (IST)

शिमला (संतोष): फ्लोर मिल के एक कारोबारी को पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति ने गेहूं आपूर्ति के नाम पर 2.90 लाख रुपए का चूना लगा दिया है। जब इस व्यक्ति से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने उसे जाली चैक थमा दिया, जिस पर अकाऊंट नंबर ही अंकित नहीं था।, ऐसे में ठगे गए कारोबारी ने बालूगंज पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में रमेश चंद शर्मा पुत्र रामप्रताप शर्मा निवासी ग्राम खड़ाऊ डाकघर कोहबाग तहसील एवं जिला शिमला ने बताया कि उसकी अपनी आटा चक्की है और मई 2024 में उसकी मुलाकात सतनाम सिंह निवासी फाजिल्का पंजाब से हुई, जिसने उसे 20 रुपए प्रति किलो गेहूं देने का वायदा किया था। उसने 2250 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से सतनाम सिंह को 290000 रुपए का नकद भुगतान कर दिया, लेकिन सतनाम सिंह ने उसे गेहूं नहीं दी। उसने सतनाम सिंह से बात की तो वह बहाने बनाने लगा। 

4 जुलाई को वह फाजिल्का में सतनाम के घर गया, जहां सतनाम सिंह ने उसे सिक्योरिटी के तौर पर एक खाली चैक दिया, जो भरा नहीं गया था। जब उसने घर आकर इसकी जांच की तो चैक पर बैंक खाता नंबर अंकित नहीं था। कारोबारी को न तो गेहूं की डिलीवरी पहुंची और न ही आरोपी ने एडवांस में ली रकम उसे लौटाई, अपितु जाली चैक दे डाला। पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News