पेयजल संकट से त्रस्त लोगों जल शक्ति विभाग के JE को घेरा, धक्का-मुक्की का Video वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 11:37 PM (IST)

नूरपुर (राकेश): नूरपुर हलके की जौंटा बैल्ट की पुंदर पंचायत के मकलोट गांव में पेयजल समस्या से त्रस्त लोगों ने जल शक्ति विभाग के जेई को घेर लिया तथा जनता ने जानना चाहा कि कई दिन तक पेयजल आपूर्ति क्यों बंद रही। विभाग द्वारा लापरवाही क्यों बरती जा रही है। इस संदर्भ में वायरल हुए एक वीडियो में ग्रामीण महिलाओं की भारी संख्या ने विभाग के जेई को घेरा तथा आपस में तकरार धक्का-मुक्की तक पहुंच गई। 

ग्रामीणों का कहना है कि जेई द्वारा पेयजल समस्या के संबंध में संतोषजनक व सहानुभूति पूर्ण जवाब देने की बजाय उनसे अनुचित ढंग से बात की गई, जिस कारण महिलाएं भड़क उठीं। लंबे समय से लोगों को पेयजल संकट से निपटना पड़ रहा था और काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। महिलाएं मौके पर विभाग के किसी वरिष्ठ अधिकारी को बुलाने की मांग कर रही थीं। इस संदर्भ में विभाग के एसडीओ देवेंद्र राणा ने बताया कि क्षेत्र में पेयजल संकट की उन्हें मौके पर आकर जानकारी मिली थी तथा योजना की मोटर खराब होने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई थी। सप्लाई चालू करने के बावजूद कुछेक स्थानीय लोगों द्वारा विभागीय कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार तथा मारपीट की गई है। इसको लेकर नूरपुर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। 

उधर, इस पंचायत के एक सदस्य बलजीत सिंह का कहना है कि कई दिनों से चल रहे पेयजल संकट बारे स्थानीय लोगों द्वारा सीएम पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज की गई है। लेकिन विभाग द्वारा इसका न तो समाधान किया गया और न ही कोई संज्ञान लिया गया। पंचायत प्रधान रमना देवी के अनुसार कई दिनों से इस समस्या से लोगों को सामना करने के बाद पेयजल आपूर्ति शुरू हो गई है, जिसमें विभाग के उच्चाधिकारियों की सकारात्मक भूमिका रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News