इस अस्पताल में सुविधाओं को तरस रहे लोग, खाली पड़े हैं विशेषज्ञ डाक्टरों के पद

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 04:26 PM (IST)

पांवटा साहिब (सतीश): पांवटा साहिब की सड़कों पर रोजाना हादसे हो रहे हैं। हर दूसरे दिन एक या दो लोग सड़क हादसों में अपनी जान गवां रहे हैं जबकि हादसों में घायल होने वालों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है लेकिन सड़क हादसों में घायल होने वाले लोगों को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में उचित उपचार नहीं मिल पाता है। कारणवश कई लोग इलाज के अभाव में पी.जी.आई. चंडीगढ़ पहुंचने से पहले ही मौत का शिकार हो जाते हैं लेकिन न इस ओर स्वास्थय विभाग कुछ सोच रहा है और न ही प्रदेश सरकार की नजर-ए-इनायत हो रही है।
PunjabKesari

सर्जन सहित रिक्त पड़े हैं चिकित्सकों के महत्वपूर्ण पद
कई बार सिविल अस्पताल में ट्रॉमा सैंटर खोलने की मांग की जा चुकी है। बीते चुनावी माहौल को देखते हुए यहां जनता से बड़े-बड़े वायदे भी किए गए लेकिन अभी तक सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में एक सर्जन डाक्टर की व्यवस्था तक नहीं की जा सकी है, ट्रॉमा सैंटर तो दूर की बात है। यहां सर्जन, एनेस्थीसिया विशेषज्ञ सहित अल्ट्रासाऊंड करने के लिए विशेषज्ञों की कमी है। खासकर सर्जन व एनेस्थीसिया विशेषज्ञ के अभाव के कारण घायलों को उपचार नहीं मिल पाता है, जिसके कारण उन्हें पड़ोसी राज्यों में उपचार के लिए जाना पड़ता है, ऐसे में प्रदेश सरकार के बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के सभी दावे पांवटा साहिब में खोखले साबित हो रहे हैं।
PunjabKesari

सरकार जरूर बदली लेकिन अस्पताल की दशा नहीं
लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने पांवटा साहिब में अस्पताल की बहुमंजिला इमारत तो बना दी है लेकिन यहां स्वास्थ्य सम्बन्धी अन्य इंतजाम करना भूल गई है। छोटी सी चीर-फाड़ के लिए मरीजों को पड़ोसी राज्यों का रुख करना पड़ता है। प्रदेश में सरकार जरूर बदली लेकिन पांवटा साहिब के अस्पताल की दशा नहीं बदली। यदि यहां स्टाफ की कमी को दूर किया जाए तो यह अस्पताल जितना बाहर से दिखने में सुन्दर लगता है उससे ज्यादा सुन्दर इसके अंदर की स्वास्थ्य सुविधाएं हो सकती हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News