BSL नहर में कार समाने का मामला : गुस्साए लोगों ने BBMB प्रबंधन पर जड़ा ये आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 05:17 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): जिला मंडी के बल्ह उपमंडल में शुक्रवार देर शाम एक कार के 2 सवारों सहित बी.एस.एल. नहर में समाने के मामले में स्थानीय लोगों में बी.बी.एम.बी. प्रबंधन के खिलाफ काफी गुस्सा देखा गया। शनिवार सुबह नहर से 2 युवकों के शव बरामद होने के बाद मौके पर मौजूद भीड़ का गुस्सा बी.बी.एम.बी. प्रबंधन पर फूट पड़ा। स्थानीय निवासी कुलदीप चंद व पूर्व सैनिक ब्रिज लाल अटल ने कहा कि प्रदेश हाईकोर्ट के आदेशों के बाद भी बी.बी.एम.बी. प्रबंधन बग्गी से सुंदरनगर तक नहर की बाड़बंदी नहीं कर रहा है। बी.बी.एम.बी. प्रबंधन के इस अड़ियल व लापरवाह रवैये पर केंद्र व प्रदेश सरकार को कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय पंचायतों का एक प्रतिनिधिमंडल इस समस्या को लेकर बी.बी.एम.बी.  प्रबंधन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा।

मौत की नहर बन चुकी है बी.एस.एल. नहर

उन्होंने कहा कि बग्गी से लेकर सुंदरनगर तक बी.एस.एल. नहर मौत की नहर बन चुकी है और आजतक सैंकड़ों लोग नहर में समा चुके हैं। उन्होंने कहा कि बी.बी.एम.बी. प्रबंधन द्वारा नहर की फैंसिंग न करने से सड़क व बैरिकेडिंग का लेवल एक ही हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर नहर की बाड़बंदी की गई होती तो इस प्रकार के हादसे कभी पेश नहीं आते। उन्होंने कहा कि बी.बी.एम.बी. प्रबंधन मशीनरी व फंडिंग न होने का रोना रोता रहता है और समस्त संसाधन होने के बावजूद बाड़बंदी करने से कतराता रहता है।

बी.बी.एम.बी. प्रबंधन जल्द करे नहर की बाड़बंदी

स्थानीय लोगों ने केंद्र व प्रदेश सरकार से बी.बी.एम.बी. प्रबंधन द्वारा नहर की बाड़बंदी करने के काम को जल्द से जल्द पूरा करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द बग्गी से सुंदरनगर तक बाड़बंदी नहीं की गई तो सैंकड़ों लोग एक साथ बी.बी.एम.बी. पर सर्जिकल स्ट्राइक की तरह हमला करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी बी.बी.एम.बी. होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News