पैंशनधारकों को 17 करोड़ के वित्तीय लाभ जारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 09:24 AM (IST)

पालमपुर (भृगु): कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पिछले कई वर्षों से लंबित सभी पैंशन लाभ जारी कर दिए गए हैं। ये वित्तीय लाभ नियमित पैंशन के अतिरिक्त हैं। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पैंशनधारक कल्याण सभा के जनरल हाऊस से पहले अपनी स्थिति स्पष्ट की है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि गत 2 वर्ष की अवधि में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 12 करोड़ 90 लाख रुपए की सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी का भुगतान है किया गया है, वहीं 3.47 करोड़ की लंबित अदायगियों को भी जारी किया गया है, यही नहीं चिर लंबित 77 लाख रुपए के मैडीकल रिइंबर्समैंट की अदायगी भी जारी की गई है। 


कुलपति ने सरकार का जताया आभार
उधर, कुलपति प्रो. अशोक कुमार सरयाल ने गत डेढ़ वर्ष की अवधि में प्रदेश सरकार का विश्वविद्यालय को 80 करोड़ की अतिरिक्त धनराशि जारी करने के लिए आभार व्यक्त किया है।


सीनेट चुनाव को लेकर बजी रणभेरी
कृषि विश्वविद्यालय में सीनेट चुनाव को लेकर रणभेरी बज चुकी है। प्रत्येक 2 वर्ष की अवधि के पश्चात आयोजित किए जाने वाले इन चुनाव के लिए मतदान सूचियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। विश्वविद्यालय के इस महत्वपूर्ण बॉडी के चुनाव हेतु सूचना जारी कर दी गई है। इन चुनावों को लेकर कृषि विश्वविद्यालय सीनेट चुनाव के लिए निर्धारित नियमों के अनुसार मतदाता सूचियों की तैयारी कर ली गई है, ऐसे में यदि मतदाता सूचियों में नाम शामिल किए जाने या किसी नाम पर आक्षेप दर्ज करवाने के लिए निर्धारित प्रपत्र 27 जून या इससे पहले जमा करवाना होगा। 13 जुलाई को इस बारे में निर्धारित समिति अपना अंतिम निर्णय लेगी व 17 जुलाई को अंतिम रूप से मतदाता सूची जारी कर दी जाएगी। कृषि विश्वविद्यालय जनसंपर्क इकाई के संयुक्त निदेशक डा. हृदयपाल सिंह ने कहा कि 2 वर्ष के पश्चात सीनेट चुनाव करवाए जाने का प्रावधान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News