पीसमील कर्मचारी हड़ताल पर, बिना मुरम्मत बसें दौड़ाने लगा HTRC

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 11:03 PM (IST)

बुधवार को मंडी डिपो के 5 रूट हुए प्रभावित, 2 बसों की बीच रास्ते में हुई ब्रेक डाऊन
मंडी (रजनीश):
एचआरटीसी के पीसमील कर्मचारियों की हड़ताल का असर धीरे-धीरे दिखने लगा है। कर्मचारी हड़ताल पर होने के कारण एचआरटीसी प्रबंधन भी बसों को बिना मुरम्मत और जांच के रूट पर दौड़ा रहा है। बसों की मुरम्मत न होने के कारण एचआरटीसी के मंडी डिपो के 5 रूट बुधवार को प्रभावित हुए जबकि 2 गाड़ियां बीच रास्ते में ब्रेक डाऊन होने के कारण निर्धारित स्थान तक नहीं पहुंच पाईं। बता दें कि परिवहन विभाग के एचआरटीसी मंडी मंडल के अधीन केलांग, कुल्लू, सुंदरनगर, सरकाघाट और मंडी बस डिपो हैं लेकिन हैरानी की बात है कि इन 5 बस डिपुओं में एचआरटीसी की वर्कशॉप में मात्र 129 नियमित कर्मचारी हैं और बाकी का सारा दारोमदार पीसमील कर्मचारियों पर है। मंडी से रयागड़ी, मंडी-कशिमलीधार, मंडी-बलद्वाड़ा, मंडी-समराहण, मंडी-धुआं देवी बस रूट पीलमील कर्मचारियों की हड़ताल के कारण प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा मंडी-बीरलाग रूट पर चलने वाली बस ब्रेक डाऊन होने के कारण बीच रास्ते में ही खड़ी करनी पड़ी, वहीं मंडी-गाड़ागुसैणी रूट पर मंडी बस अड्डे से चली बस की औट के पास ब्रेक डाऊन हो गई जिस कारण ये दोनों बस रूट प्रभावित हुए।

तीसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे पीसमील कर्मचारी

पीसमील कर्मचारियों की टूल डाऊन हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। मंडलीय प्रधान रजत रावत ने कहा कि निगम प्रबंधन और प्रदेश सरकार गहरी निद्रा में सोई हुई है और अगर सरकार और परिवहन निगम प्रबंधन द्वारा पीसमील कर्मचारियों की अनदेखी इसी तरह की गई तो आने वाले दिनों में पीसमील कर्मचारी मजबूरन सड़कों पर उतरेंगे। इस मौके पर अध्यक्ष सुमन पठानिया, कुशल कुमार, लाभ सिंह, अमित ठाकुर, बलदेव, मुकेश व नोखू राम सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

क्या कहते हैं एसआटीसी के अधिकारी

एचआरटीसी डिपो मंडी के आरएम गोपाल शर्मा ने कहा कि पीसमील कर्मचारियों की हड़ताल का असर धीरे-धीरे दिखने लगा है। बुधवार को 5 बस रूट बसों की मुरम्मत न होने के कारण प्रभावित हुए हैं। एचआरटीसी मंडल मंडी के मंडलीय प्रबंधक डॉ. संतोष ने बताया कि एचआरटीसी के मंडी मंडल के अधीन नियमित कर्मचारी कम हैं और पीसमील कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण इन कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। हड़ताल होने के कारण जो व्यवस्था बन पा रही है उसके मुताबिक बसों को रूटों पर भेजा रहा है। इस हड़ताल से बस रूट प्रभावित होना शुरू हो गए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News