108 एम्बुलैंस की EMT की लापरवाही से मरीज की मौत, परिजनों ने ADM से मांगी उच्च स्तरीय जांच

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 09:46 PM (IST)

चम्बा (काकू): चम्बा जिले की कैला पंचायत के डाडर गांव में ईएमटी की लापरवाही से समय पर 108 एम्बुलैंस सेवा न मिलने से एक मरीज की मौत हो गई है। बुधवार दोपहर बाद जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी व करियां वार्ड के जिप सदस्य मनोज कुमार मनु की अगुवाई में ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल एडीएम अमित मेहरा से मिला। इस मौके पर उन्हें ज्ञापन सौंपा और ईएमटी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल पलूहीं पंचायत के पूर्व प्रधान प्रदीप कश्यप, राज सिंह, अशोक कुमार, तुलसी राम, अजय कुमार, रजनी, सावित्री व दुर्गा आदि का कहना है कि मंगलवार शाम को डाडर गांव के जवाहर लाल को दिल का दौरा पड़ा, जिसके चलते उसे मेडिकल काॅलेज चम्बा पहुंचाने के लिए 108 एम्बुलैंस मंगवाई गई लेकिन 108 एम्बुलैंस की ईएमटी मौके पर पहुंचते ही ग्रामीणों से उलझ पड़ी। उसने बार-बार फोन करके तंग करने की बात कही। इस दौरान ईएमटी ने एक ग्रामीण को थप्पड़ मार दिया। इसके चलते कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

निजी वाहन में ले जा रहे थे अस्पताल, रास्ते में हुई मौत
उन्होंने बताया कि काफी देर तक ईएमटी को समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने ग्रामीणों से साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया, ऐसे में थक-हार कर मरीज को निजी वाहन के जरिए उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज लाना पड़ा लेकिन उसने बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। उन्होंने एडीएम से मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने के साथ ही ईएमटी के खिलाफ कार्रवाई मांगी है। उधर, एडीएम अमित मेहरा ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई अमल में लाने का आश्वासन दिया है। मेडिकल काॅलेज के एमएस डाॅ. देवेंद्र कुमार ने बताया कि मरीज को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया। अगर समय पर अस्पताल पहुंचाया जाता तो ऑक्सीजन देकर जान को बचाने का प्रयास किया जा सकता था। 

वीडियो वायरल, ईएमटी के आगे हाथ जोड़ती दिखी महिला
108 एम्बुलैंस की ईएमटी का ग्रामीणों से उलझते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ईएमटी एम्बुलैंस में बैठकर किसी से फोन पर बात कर रही है और ग्रामीणों से उलझ रही है। एक महिला ईएमटी के आगे हाथ जोड़ रही है। इसके बावजूद वह शांत नहीं हो रही है। इससे पहले भी चम्बा में 108 एम्बुलैंस के समय पर न मिलने व मरीजों के तीमारदारों से उलझने के मामले सामने आ चुके हैं। हैरानी इस बात की है कि इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इससे जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News