COVID-19 : पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल सेवा 17 मई तक बंद

5/10/2021 12:01:28 AM

पपरोला (गौरव): अंग्रेजों के जमाने के पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर एक बार फिर कोविड के चलते रेल सेवाओं पर असर पड़ा है। जानकारी मिली है कि प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद रेलवे विभाग फिरोजपुर की ओर से पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर चलने वाली  रेलगाड़ियाें पर 10 से 17 मई तक रोक लगा दी गई है। फिरोजपुर रेलवे विभाग से डीआरएम राजेश अग्रवाल ने स्वयं इस बाबत फरमान जारी कर दिए हैं। इसके बाद अब आगामी कुछ दिनों तक रेल सेवाएं बंद रहेंगी।

विदित रहे कि पिछले वर्ष भी कोविड मामलों के बढऩे के बाद रेल सेवाओं को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया था। लंबे अंतराल के बाद रेलवे विभाग की ओर से इस रेलमार्ग पर दो रेलगाड़ियाें को शुरू किया गया था लेकिन अब कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से परिवहन सेवाओं पर रोक लगाई गई है, जिसके बाद रेलवे विभाग ने भी रेल सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा रेल विभाग की ओर से शुरू की गई विशेष रेलों के परिचालन को भी रद्द किया गया है।

दो अप-डाऊन रेलों का होता था आवागमन

पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर दो रेलगाड़ियाें का आवागमन होता था। दो रेलगाड़ियाें पठानकोट से बैजनाथ पहुंचती थीं व देर शाम एक रेल जोगिंद्रनगर पपरोला रेलवे स्टेशन से रवाना होती थी। अब इन रेलगाड़ियाें के बंद होने से कोई भी प्रवासी अपने गांव वापस नहीं जा पाएगा। इसके साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की प्रदेश में एंट्री पर रोक रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static