हिमाचल की बेटी ने रोशन किया नाम, मेहनत के दम हासिल किया बड़ा मुकाम (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 06:18 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): कहते हैं कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है और इसे सच कर दिखाया है फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत गांव सकोह की मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखनी वाली बेटी मालविका ने। मालविका ने घर में रहकर बिना कोचिंग लिए नोरसैट परीक्षा पास कर दिखाई है। मालिवका ने ऑल इंडिया लेवल में 1129वां रैंक हासिल करके परिवार व गांव के साथ हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है और साबित कर दिया कि बेटियां भी लगन व मेहनत से कोशिश करें तो कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं है। मालविका के पिता सुजान सिंह जल शक्ति विभाग में कार्यरत हैं  जबकि माता ललिता देवी गृहिणी हैं। बेटी की कामयाबी पर गांववासियों व रिश्तेदारों ने माता-पिता व मालविका को बधाई दी है।

मालविका ने बताया कि उसने 10वीं तक की पढ़ाई टैगोर माॅडल स्कूल तथा जमा 2 की पढ़ाई गर्वनमैंट स्कूल रेहन से की हैै। उसके बाद उसने 2 साल की  नीट की कोचिंग ली। इसके बाद उसकी सिलैक्शन आल इंडिया मेडिकल इंस्टीच्यूट में बीएससी ओनर नर्सिंग के लिए हुई। उसने ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टिच्यूट ऋषिकेश में 4 साल का कोर्स किया और वहां काम भी किया। इसके बाद उसने नोरसैट की तैयारी की, जिसमें 1129वां रैंक हासिल किया है।

मालविका ने दूसरे बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि बच्चों को अपने आप पर विश्वास होना जरूरी है। मैंने भी कोर्स पूरा होने के बाद नौकरी छोड़कर बिना कोचिंग के तैयारी शुरू की थी और नोरसैट पास किया है। मालविका ने कहा कि अगर बच्चे सही तरीके से तैयारी करें तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। वहीं मालविका की मामी ने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि हमारी भांजी ने नोरसैट में ऑल इंडिया लेवल में 1129वां रैंक प्राप्त किया है। हम चाहते हैं कि बाकी बच्चे भी इसी तरह मेहनत करें और मुकाम हासिल करें।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News