पीज साइट से उड़ान भरने के बाद पेड़ पर अटका पैराग्लाइडर, पायलट और महिला पर्यटक सुरक्षित

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 07:21 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू/संजीव): पीज साइट से उड़ान भरने के बाद एक पैरागलाइडर कुल्लू में सर्किट हाऊस के समीप पेड़ पर अटक गया। इस दौरान पैराग्लाइडर के पायलट और उसके साथ मौजूद महिला पर्यटक पेड़ पर ही फंस गए। हालांकि बाद में उन्हें अग्निशमन विभाग व पुलिस कर्मियों ने मिलकर सुरक्षित नीचे उतार लिया। इसके बाद दोनों काे अस्पताल लाया गया, जहां उनका स्वास्थ्य जांचा गया। हालांकि घटना में दोनों को चोटें नहीं आई हैं।

इस घटना के दौरान पायलट गड़सा निवासी पुरी चंद ने सूझबूझ का परिचय देकर पर्यटक महिला को पेड़ की टहनियों के सहारे सुरक्षित किया और अपनी जान भी बचाई। पायलट के अनुसार उड़ान भरने के बाद पैराग्लाइडर की लैंडिंग ढालपुर में होनी थी लेकिन तेज हवाओं ने इसका रुख मोड़ दिया और यह हादसा पेश आया। पैराग्लाइडर में सवार महिला पर्यटक कर्नाटक की रहने वाली है और उसकी पहचान वैष्णवी (20) के रूप में हुई है। वहीं एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पैराग्लाइडर  पायलट व पर्यटक महिला के स्वास्थ्य की जांच करवाई गई तथा इन्हें चोटें नहीं आई हैं।

उधर, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा ने बताया कि तेज हवा के चलते यह घटना पेश आई लेकिन इसमें पायलट की सूझबूझ के चलते सैलानी बिल्कुल सुरक्षित है। आने वाले समय में सभी पायलट को हिदायत दी जाएगी कि वे मौसम के हालत को ध्यान में रखते हुए ही उड़ान भरें।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News