पंचायत ने किया था पति-पत्नी का बहिष्कार: अब बच्चे का नाम नहीं कर रहे दर्ज, बुलानी पड़ी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 10:41 AM (IST)

शिलाई : आज दुनिया कहां से कहां पहुंच गई है वहीं आज भी हमारा देश जात-पात के चक्कर में उलझ कर रह गया है। ऐसा ही एक मामला क्षेत्र में सामने आया है जहां जात-पात का दंश एक मासूम बच्चे को झेलना पड़ा और पंचायत रिकार्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए मां-बाप को पुलिस से मदद मांगनी पड़ी। पुलिस के अनुसार नरेश कुमार पुत्र मग्नी राम ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने नवम्बर, 2018 में प्रियंका के साथ राधा कृष्ण मंदिर में विवाह किया था।

वह अनुसूचित जाति से संबंध रखता है। 6 नवम्वर को उसके खिलाफ गांव जामना में गैर कानूनी सभा बिठाई गई और उनका सामाजिक बहिष्कार कर दिया। तब से लेकर वह अपनी पत्नी के साथ शिमला के ठियोग में रहने को मजबूर है। वह दोनों अपने गांव नहीं जा सकते हैंं। उन्हें जान से मारने व किडनैप करने की धमकियां दी जा रही हैं लेकिन अब उन्हें अपने बच्चे का नाम पंचायत में दर्ज करवाना मुसीबत बना हुआ है। उन्होंने शिकायत में लायक राम गांव जामना, पूर्व प्रधान बुदिया राम गांव जामना, कवर सिंह, सूरत सिंह गांव माशु व उप प्रधान बहादुर सिंह गांव माशु पर उन्हें रोके जाने के आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने उक्त 5 आरोपियों के खिलाफ एस.सी/एस.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस प्रोटैक्शन में बच्चे का नाम दर्ज करवाया गया है। ए.एस.पी. सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने उक्त 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस प्रोटैक्शन में बच्चे का नाम पंचायत में दर्ज करवाया है। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News