बिजली लाइन ठीक करने में जुटे युवक के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, मौके पर मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 09:24 PM (IST)

चम्बा: चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत टेपा के गांव सिलगिली में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान दुनी चंद पुत्र होशियारू निवासी गांव स्लैन पंचायत आयल के रूप में हुई है जोकि ठेकेदार के पास लेबर के तौर पर काम करता था। पुलिस ने शनिवार को शव को सिविल अस्पताल तीसा में पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने रपट डालकर घटना के विस्तृत कारणों की जांच शुरू कर दी है।


बिजली लाइन का मुरम्मत कार्य कर रही थी ठेकेदार की लेबर
जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड के ठेकेदार की लेबर टेपा पंचायत में बिजली लाइन का मुरम्मत कार्य कर रही थी। शुक्रवार शाम को लाइन का मुरम्मत कार्य निपटाने के बाद लेबर सामान आदि समेटने में जुटी हुई थी। इसी बीच दुनी चंद ट्रांसफार्मर पर चढ़कर कुछ जांचने लगा लेकिन बिजली लाइन के चालू होने के चलते वह उसकी चपेट में आ गया और झटका लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सहयोगियों ने तुरंत ठेकेदार व पुलिस को घटना की सूचना दी। वहीं घटना का पता चलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। बाद में तीसा पुलिस थाना से एक टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।


लाइन को बंद करवाकर ट्रांसफार्मर से उतारा शव
पुलिस ने लाइन को बंद करवाकर दुनी चंद के शव को ट्रांसफार्मर से नीचे उतारकर सहयोगियों के बयान दर्ज किए। पुलिस की सूचना पर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार पर इस घटना को लेकर सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है और घटना के कारणों की पुख्ता जानकारी हासिल करने के लिए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News