सरकार को संस्थान बंद करने की गलत परंपरा पड़ेगी महंगी : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 09:41 PM (IST)

शिमला (राक्टा): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने नियम-67 के तहत हुई चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने संस्थानों को बंद करने की गलत परंपरा शुरू की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की परंपरा सरकार को महंगी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के 11 दिसम्बर 2022 के बाद खोले गए संस्थानों पर आने वाले भाजपा सरकार पुनर्विचार करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने अपनी मर्जी से संस्थान नहीं खोले, लोगों की मांग पर खोले हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि आमतौर पर सरकार के खिलाफ 5 सालों में जो माहौल होता है, वह मौहाल इस सरकार के खिलाफ मात्र 3 माह में बन गया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने अप्रैल 2022 के बाद खोले संस्थानों को बंद करने से उनकी सरकार के पूरे वित्तीय साल नहीं माना है, यह गलत शुरूआत की गई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि जब वह सीएम बने थे तो उन्होंने कहा था कि वह बदले की भावना से काम नहीं करेंगे और पूरे 5 वर्षों में उन्होंने बदले की भावना से कोई काम भी नहीं किया लेकिन मौजूदा सरकार ने बड़े स्तर पर उनकी सरकार के खोले गए संस्थान बंद कर दिए। 

तालाबंदी वाले सीएम के रूप में जाने जाएंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू
जयराम ने कहा कि आज तक के मुख्यमंत्री पानी वाले, सड़कों वाले के लिए जाने हैं, लेकिन सुखविंदर सिंह सुक्खू तालाबंदी के लिए जाने जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बदलती रहती है, ऐसे में सीएम को गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्या मालूम है कि आपका कार्यकाल कितना हो। वर्तमान सरकार ने कैबिनेट के गठन से पहले ही संस्थानों को बंद करने का ऐलान कर दिया।

गारंटियों पूरी करने के लिए फूलने लगीं सांसें 
जयराम ठाकुर ने कहा कि 10 गारंटियों को पूरा करने के लिए सरकार की संासें फूल रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटी अब सरकार के गले की फांस बन गई है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ओपीएस पहली कैबिनेट में देने की बात कही थी लेकिन 4 कैबिनेट में इसकी एसओपी नहीं आई। उन्होंने कहा कि ओपीएस की एसओपी की अब जलेबी घोलेंगे लेकिन उसेकोई स्वीकार नहीं करेंगे। इससे पहले हुई चर्चा में विधायक बलबीर वर्मा, संजय रत्न, विनोद कुमार, भवानी पठानिया, डाॅ. जनकराज, संजय अवस्थी, रीना कश्यप, मलेंद्र राजन, त्रिलोक जम्वाल, रवि ठाकुर, डीएस ठाकुर ने भी भाग लिया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News