शातिर ने Retired Doctor की फर्जी FB ID बना व्यापारी दोस्त को भेजा ये मैसेज, जानिए क्या हुआ आगे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:36 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश मेंं ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शातिर भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में मंडी जिला के सुंदरनगर में एक व्यापारी ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बाल-बाल बच गया। मंडी के सुंदरनगर में एक नामी सेवानिवृत्त ईएनटी स्पैशलिस्ट डॉक्टर जगदीश शर्मा का फर्जी फेसबुक अकाऊंट बनाकर शातिरों ने शहर के व्यापारी संतोष कुमार से 20 हजार रुपए की मांग की लेकिन उक्त व्यापारी ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए अपने आप को ठगी का शिकार होने से बचा लिया।
PunjabKesari, Fake Facebook ID Image

मामले की जानकारी देते हुए सुंदरनगर शहर के चांगर निवासी व भगवान दास मार्कीट में दुकान चलाने वाले संतोष कुमार ने कहा कि वह पिछले लगभग 10 वर्षों से सोशल साइट फेसबुक पर अकाऊंट का उपयोग कर रहा है। फेसबुक पर उसके लगभग एक हजार के करीब दोस्त हैं। उसने कहा कि पिछले दिनों उसे फेसबुक मैसेंजर पर उसके मित्र व शहर के नामी ईएनटी स्पैशलिस्ट डॉ. जगदीश शर्मा का मैसेज आया कि उनका दोस्त आईसीयू में भर्ती है तथा उसे 20 हजार रुपए भेजने की मांग की गई।
PunjabKesari, Businessman Image

शातिर द्वारा फेसबुक मैसेंजर पर अपना लखनऊ के खाते का ब्यौरा दिया गया। संतोष कुमार ने कहा कि आज दिन तक सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आने पर उसे इस मैसेज पर शक हुआ और इस फेसबुक अकाऊंट पर वीडियो काल की गई लेकिन हैकर द्वारा झूठा बहाना बनाकर फोन उठाया नहीं गया। इस पर उसका शक और ज्यादा पुख्ता हो गया।  मामले को लेकर उसने डॉ. जगदीश शर्मा को भी बताया और अपने फेसबुक अकाऊंट को चैक करने व पासवर्ड बदलने को कहा। संतोष कुमार ने प्रदेश पुलिस विभाग से इस प्रकार के ठगी करने वाले शातिरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News