चम्बा: मनाली से बस में घर लौट रहे तेलका के युवक से लूटपाट, शातिर ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 10:13 PM (IST)

चम्बा (रणवीर): जिला चम्बा के तेलका क्षेत्र के एक युवक को अज्ञात व्यक्ति ने नशीला पदार्थ मिला जूस पिलाकर 30000 रुपए कैश व मोबाइल लूट लिया है। इस बारे चम्बा में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अज्ञात लोगों द्वारा लूट का शिकार हुआ तेलका का पींकू मनाली से चम्बा आ रहा था। इस दौरान मंडी में जब वह बस में बैठा तो उसके साथ एक अज्ञात व्यक्ति आकर उसकी सीट के साथ बैठ गया। कुछ समय के बाद उसने पींकू के साथ बातचीत शुरू कर दी तथा पहचान बनाने की कोशिश की तथा उसे पीने के लिए जूस दिया। पींकू ने जैसे ही जूस पिया तो उसके बाद उसे चम्बा मेडिकल काॅलेज में होश आया। मेडिकल काॅलेज में पींकू की तबीयत में सुधार होने पर उसे छुट्टी दे दी गई है। 

एचआरटीसी प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस
इससे पूर्व चम्बा बस स्टैंड में जब एचआरटीसी बस से पूरी सवारियां उतर गईं तो पींकू बेहोशी की हालत में था। पहले तो परिचालक को लगा कि वह सोया हुआ है लेकिन काफी समय तक जब आंखें नहीं खोलीं तो एचआरटीसी प्रबंधन की सूचना पर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। होश में आने पर पींकू ने दिए बयान में बताया कि वह मनाली में होटल में कार्य करता है। बीते शनिवार रात को बस में ही चम्बा वापस आ रहा था, जिस दौरान उसके साथ यह हादसा हुआ। उसके पास बैग में 30000 रुपए कैश व मोबाइल था, जो चोरी हो गया है। सिटी चौकी चम्बा पुलिस ने पींकू के बयान दर्ज करके जांच शुरू कर दी है लेकिन पींकू को इस बात की जानकारी नहीं है कि उसे बस में बेहोश करने वाला व्यक्ति कौन से स्टेशन पर उतरा है। ऐसे में पुलिस को अभी आरंभिक जानकारी नहीं मिली है। एसपी अभिषेक यादव ने बताया कि इस बारे युवक के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

अनजान व्यक्तियों से न लें कोई खाने-पीने की चीज
एसपी ने यात्रियों को सचेत करते हुए कहा कि बस या ट्रेन में यात्रा के दौरान या प्लेटफार्म पर किसी अनजान व्यक्ति से किसी भी तरह की खाने-पीने की चीजें न लें। अगर यात्रा के दौरान या फिर स्टेशन पर किसी भी तरह की मुसीबत आने पर हैल्पलाइन नंबर टोल फ्री 100 पर शिकायत करें। इस पर शिकायत करते ही यात्रा के दौरान ही समस्या का समाधान हो जाएगा। अपील की कि लोग सुरक्षित यात्रा करते समय हर हमेशा सजग रहें। कई बार योजनाबद्ध तरीके से अपराधियों द्वारा नशे का स्प्रे या रुमाल झाड़कर यात्रियों को बेहोश कर दिया जाता है, इससे बचें। गाड़ियों में संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर इसकी सूचना दें।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News