प्याज के बढ़ते दामों ने ढीली की आम लोगों की जेबें

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 05:12 PM (IST)

ककीरा (ब्यूरो): प्याज के दाम एकदम से बढ़ जाने के कारण गृहिणियों का बजट बिगड़ गया है। बाजार में आजकल प्याज 80 रुपए से लेकर 90 रुपए तक बिक रहा है, ऐसे में मध्यम वर्ग एवं गरीब परिवार की रसोई से प्याज गायब हो गया है। प्याज की कीमतों के बढऩे से गृहिणियों की चिंताएं बढ़ गई हैं। प्याज के लगातार बढ़ते दामों के चलते लोगों को अपनी जेबें ढीली करनी पड़ रही हैं।

करीब 4 दिन पहले ककीरा में प्याज 80 रुपए बिक रहा था लेकिन इसके बाद वीरवार को प्याज 90 रुपए बिकना शुरू हो गया। इसके चलते प्याज का स्वाद लोगों को काफी महंगा पड़ता दिख रहा है। उम्मीद की जा रही थी कि प्याज के दाम आगामी दिनों में कम हो जाएंगे लेकिन रसोई में सबसे जरूरी प्याज की कीमत अब भी आसमान छू रही है। गृहिणियों का कहना है कि प्याज के दामों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है।

इससे उनकी रसोई का बजट बिगड़ गया है। दूसरी तरफ शहरी क्षेत्रों में जहां प्याज 80 रुपए बिक रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण इलाकों में वही प्याज 90 रुपए किलो बिक रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्याज के सटोरियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि प्याज की कीमतों में कमी आ सके बहरहाल प्याज के दामों में लगातार हो रही बढ़ौतरी से गृहिणियों की चिंताएं बढ़ गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News