युवती की हत्या का एक आरोपी फिल्लौर से गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 11:25 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): ऊना जिले के उपमंडल अम्ब के तहत घेबट-बेहड़ में गला घोंटकर की गई युवती की हत्या के मामले में एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस टीम ने एसएचओ अम्ब आशीष पठानिया की अगुवाई में वीरवार देत रात आरोपी महक दीप सिंह (21) पुत्र स्व. बलदेव सिंह निवासी मोहल्ला बीबी दीप कौर जी गांव तलवान, फिल्लौर, जालंधर (पंजाब) को गिरफ्तार किया जबकि दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछा रखा है। 

मफलर से घोंटा गया था युवती का गला
गौरतलब है कि गत सोमवार को मुबारिकपुर-चिंतपूर्णी रोड पर एक युवती का शव मिला था और घटना स्थल के पास ही पुलिस ने एक मोबाइल फोन बरामद किया था। हत्यारों ने मफलर से युवती का गला घोंटकर हत्या को अंजाम देने के बाद शव को हाईवे के किनारे करीब 10 फुट खाई के बीच झाड़ियों में फैंक दिया था। एफएसएल टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद मौके से जरूरी साक्ष्य जुटाए थे। घटना स्थल से मिले मोबाइल फोन की सिम के आधार पर निकाली गई कॉल डिटेल के माध्यम से हत्या का शिकार हुई युवती की पहचान बलजीत कौर उर्फ नेहा (21) पुत्री रामजी निवासी मोहल्ला संतोखपुरा, वार्ड नंबर-13 फिल्लौर, जालंधर (पंजाब) के रूप में हुई थी और उसके बाद पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया था। 

आरोपी को मिला 5 दिन का पुलिस रिमांड 
एएसपी ऊना प्रवीण धीमान का कहना है कि पुलिस द्वारा शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से आरोपी काे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी। पकड़ा गया आरोपी महकदीप सिंह फिल्लौर शहर में वाई-फाई टैक्नीशियन की दुकान करता है। दूसरे हत्यारोपी को पकड़ने और मोटरसाइकिल को कब्जे में लेने के लिए पुलिस टीम ने जाल बिछाया हुआ है।

इसलिए की थी युवती की हत्या
पकड़े गए हत्यारोपी से पूछताछ में पुलिस काे पता चला है कि मृतका के साथ दोनों की दोस्ती थी और वह उनसे शादी करने या पैसे की मांग कर रही थी। इसके चलते दोनों हत्या करने के इरादे से उसे मोटरसाइकिल पर यह कहकर हिमाचल ले आए कि उनका वहां रिश्तेदार है और वहां पर उसे पैसा दिला देंगे। रविवार रात के समय वे उसे मोटरसाइकिल पर भरवाईं तक लेकर गए थे और वहां पर मौका न मिलने के चलते वापस आ गए। दोनों ने घेबट-बेहड़ में सुनसान जगह देखकर युवती का गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को खाई में धकेलकर मोटरसाइकिल पर मौके से भाग गए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News