एक बार फिर इंसानियत हुई शर्मसार, खड्ड किनारे मिला नवजात का शव

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 08:10 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार मौहल क्षेत्र में खड्ड के पास एक नवजात बच्चे का शव मिला है। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। नवजात के  शव को देखने से लग रहा है कि इसे करीब 2 या 3 दिन पहले किसी ने यहां फैंका होगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मौहल इलाके से सूचना मिली कि खड्ड के किनारे बच्चा पड़ा हुआ है। जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि बच्चे की मौत हो चुकी थी। शव 2 या 3 दिन पुराना लग रहा है। पैदा होते ही बच्चे को इस जगह फैंका गया होगा और भूख व ठंड के कारण बच्चे की मौत हो गई।

प्रसव को छिपाने के मकसद से फैंक दिया नवजात
मेल चाइल्ड के शव की बरामदगी को लेकर पुलिस का मानना है कि किसी ने अपने प्रसव को छिपाने के मकसद से नवजात को इस जगह फैंक दिया होगा। इसके पीछे कोई वजह भी हो सकती है। घटना के पीछे रहे सभी कारणों का पुलिस पता लगा रही है। लोग इस घटना को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर आशीष शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी गई है।

पूर्व में भी मिला था जीवित नवजात शिशु
मौहल क्षेत्र में कुछ समय पूर्व भी एक नवजात शिशु जीवित मिला था। लोगों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो इसको लेकर पुलिस को सूचित किया। बच्चे को कुल्लू अस्पताल के चाइल्ड केयर सैंटर में रखा गया था, जिसे बाद में किसी ने गोद ले लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News