लॉकडाऊन : कुल्लू में अब चप्पे-चप्पे पर पुलिस की ड्रोन कैमरे से भी नजर

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 11:28 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): जिला कुल्लू में अब लॉकडाऊन व कर्फ्यू को और प्रभावी ढंग से अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए आसमान से भी पहरा बैठा दिया गया है। लॉकडाऊन का उल्लंघन करने वाले, कर्फ्यू के बीच बेवजह वाहन दौड़ाने वाले तथा बेवजह घूम रहे लोगों पर अब पैनी नजर रहेगी। सूरत में सड़कों पर उतरे मजदूरों, देश में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में भी पुलिस, प्रशासन व सरकार सख्त हो गए हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए तथा कोरोना से लड़ाई के लिए अब प्रबंध और कड़े कर दिए गए हैं। लॉकडाऊन का उल्लंघन किया तो पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी।

ड्रोन कैमरे से यदि कहीं पुलिस को किसी ऐसी गतिविधि का पता चले, जिससे कफ्र्यू की अनुपालना को लोग नजरअंदाज कर रहे हैं तो तुरंत पुलिस टीम को उस जगह भेजकर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जगह-जगह नाकाबंदी की गई है और आने-जाने वाले वाहन चालकों से भी इसकी वजह पूछी जा रही है। नाकाबंदी से ही कई वाहन चालकों को वापस भेजा जा रहा है।

जो कुछ हल्का-फुल्का सामान लाने का तर्क दे रहे हैं उन्हें पुलिस छूट वाली अवधि में पैदल ही आगे भेज रही है। अब ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने कहा कि सभी क्षेत्रों में ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू की प्रभावी ढंग से अनुपालना सुनिश्चित हो, इस पर फोकस किया गया है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News