हिमाचल में फिलहाल लॉकडाऊन नहीं, चुनाव के बाद भीड़ पर लग सकती है पाबंदी

Saturday, Apr 03, 2021 - 12:35 AM (IST)

शिमला (देवेंद्र हेटा/प्रीति): देश के अन्य राज्यों की तरह हिमाचल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में राज्य में सख्ती के संकेत हैं लेकिन सख्ती नगर निगम चुनाव के बाद ही देखने को मिल सकती है। हिमाचल में लॉकडाऊन या कफ्र्यू जैसे सख्त कदम उठाए जाएं या नहीं, इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार देर रात अफसरों के साथ चर्चा की। चुनाव प्रचार से शिमला लौटने के बाद मुख्य सचिव अनिल खाची ने भी कोरोना की ताजा स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। इसके बाद सीएम ने वर्चुअली सभी जिलाधीश और एसपी से भी कोरोना की अपडेट ली।

राज्य में काफी मुश्किल के बाद आर्थिक गतिविधियां शुरू हुई हैं, लिहाजा संपूर्ण लॉकडाऊन की संभावना नहीं है। जिन इलाकों में मामले अधिक हैं, वहां आवागमन सहित अन्य गतिविधियों पर कुछ सख्ती की जा सकती है। सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक आयोजनों में 50 लोगों की शर्त लगाई जा सकती है। एक रोज पहले स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी कुछ जिला में नाइट कफ्र्यू और पंजाब व महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए कोविड नैगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का सुझाव दिया गया है क्योंकि हिमाचल में भी एक्टिव केस फरवरी की तुलना में 150 से बढ़कर 3300 से अधिक हो गए हैं। मार्च महीने से स्थिति बिगड़ी है और अप्रैल में भी खतरे का ट्रैंड जारी है।

पीएमओ से वर्चुअली हुई बैठक

छुट्टी के दिन भी प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ राज्यों के मुख्य सचिवों की वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई। इसमें हिमाचल के सी.एस. अनिल खाची शामिल हुए। कैबिनेट सचिव ने इस दौरान प्रदेश में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया।

चुनाव को लेकर की बैठक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार शाम को अपने कई मंत्रियों सहित पार्टी के आला नेताओं के साथ भी सरकारी आवास ओकओवर में बैठक की। इसमें नगर निगम चुनाव को लेकर चर्चा की गई और कार्यकत्र्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Content Writer

Vijay