Shimla: नेपाली जोड़े पर विश्वास करना पड़ा महंगा, जहरीला खाना खिलाकर लूटा परिवार

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 05:20 PM (IST)

रोहड़ू (बशनाट): शिमला जिला के जुब्बल उपमंडल के गांव चीवा में एक घटना ने सबको हैरान कर दिया है। एक नेपाली जोड़े ने काम के बहाने घर में घुसकर परिवार को जहरीला खाना खिला दिया और लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गए। उधर, जुब्बल पुलिस ने अपराधियों की तलाश में चारों ओर अलर्ट जारी कर दिया है। एचसी अश्विनी कुमार इस मामले की तफ्तीश कर रहे हैं और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की उम्मीद है।

कुमारी मारीशा जो इस मामले की मुख्य शिकायतकर्त्ता है, उसने बताया कि कुछ दिन पहले एक नेपाली जोड़ा कृष्णा और ईशा काम की तलाश में उनके घर आया था, जिन्हें काम पर रख लिया गया। उनके पिता बलवीर छाज्टा उत्तराखंड में अपने सेब के बगीचे में काम के सिलसिले में गए हुए थे। मंगलवार की रात घर पर उनकी मां ऊषा छाज्टा और दादी रेशमा छाज्टा के साथ देखभालकर्त्ता अंकेश था।

बीते बुधवार की सुबह मारीशा ने देखा कि उनकी मां, दादी और देखभालकर्त्ता अंकेश बेहोश पड़े थे और घर में काम करने वाला नेपाली जोड़ा कहीं नहीं था। इस दौरान पाया गया कि कृष्णा और ईशा ने रात के खाने में जहर मिलाया था, जिससे मां, दादी और देखभाल करने वाला अंकेश बेहोश हो गया और आरोपी 2 सोने के कंगन व अन्य कीमती गहने लेकर रफूचक्कर हो गए।

डीएसपी रोहड़ू रविंद्र नेगी ने कहा कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि बेहोश सभी पीड़ितों का इलाज रोहड़ू अस्पताल में चल रहा है और फोरैंसिक टीम द्वारा घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए गए हैं। इस घटना के बाद क्षेत्र में काम के लिए आए प्रवासी मजदूरों को लेकर लोगों में भय और अविश्वास फैल गया है। यह घटना विश्वासघात की एक कड़ी मिसाल बन गई है, जहां जरूरतमंद समझकर किसी को शरण देना भारी पड़ा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News