ड्यूटी में कोताही बरतना पड़ा महंगा, 3 पंचायत सचिवों को मिली ये सजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 08:08 PM (IST)

भरमौर: विकास खंड भरमौर में ए.डी.एम. भरमौर ने ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने पर खंड विकास विभाग में 4 कर्मचारियों जिनमें 3 पंचायत सचिवों व एक ग्रामीण रोजगार पंचायत सहायक को निलंबित कर दिया। जनजातीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री की किसान सम्मान निधि योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है, जिसके लिए भरमौर प्रशासन ने 21 फरवरी आवेदन की अंतिम तारीख घोषित कर रखी है। योजना में आवेदन के लिए जिन दस्तावेजों की आवश्यकता है वे पंचायत घरों व पटवारखानों में तैयार होने हैं।

लोगों ने की थी एस.डी.एम. भरमौर से शिकायत

बताया जा रहा है कि दस्तावेज बनवाने के लिए लोग पंचायत घरों व पटवारखानों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें वहां सचिव नहीं मिल रहे थे, जिसकी शिकायत लोगों ने ए.डी.एम. भरमौर से की। ए.डी.एम. भरमौर ने जब इस बारे में खंड विकास विभाग से पूछा तो वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद ए.डी.एम. भरमौर ने 3 पंचायत सचिवों व एक ग्रामीण रोजगार पंचायत सहायक को निलंबित कर दिया।

प्रतिदिन मुख्यालय में रहना होगा उपस्थित

निलंबन की पुष्टि करते हुए ए.डी.एम. भरमौर पृथीपाल सिंह ने कहा कि लोग बार-बार इस बारे में शिकायत कर रहे थे और पड़ताल करने पर पता चला कि उक्त कर्मचारी ड्यूटी पर ही मौजूद नहीं थे, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने इस संदर्भ में बी.डी.ओ. भरमौर को भी निर्देश दे दिए हैं। सभी निलंबित कर्मचारियों का हर रोज मुख्यालय में उपस्थित रहना फिक्स किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News