हिमाचल के इन 6 खिलाड़ियाें के नाम ऑक्शन लिस्ट में शामिल, IPL की टीमें लगाएंगी बोली

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 11:01 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण के लिए आगामी 12 व 13 फरवरी को होने वाली ऑक्शन (बोली) में हिमाचल प्रदेश के 6 खिलाड़ियों के नाम भी सूची में शामिल हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी की गई भारत सहित विदेशी खिलाड़ियों की सूची में हिमाचल के खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसमें हिमाचल प्रदेश की क्रिकेट टीम के कप्तान ऋषि धवन भी शामिल हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार आलराऊंड प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऋषि धवन एक बार फिर आईपीएल की टीम से खेलते नजर आ सकते हैं। ऋषि धवन ने आईपीएल की ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइज 50 लाख रुपए रुपए रखा है। हालांकि ऋषि धवन पहले भी आईपीएल में अलग-अलग संस्करणों में अलग-अलग टीमों से खेलते नजर आ चुके हैं और एक बार फिर आईपीएल की किसी टीम में अपने हाल ही के प्रदर्शन के दम पर जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं।

इसके अलावा हिमाचल के क्रिकेटर निखिल गांगटा, अंकुश बैंस, प्रशांत चोपड़ा, मयंक डागर व पंकज जसवाल भी आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन सूची में शामिल हैं। सूची के अनुसार ऑक्शन के लिए निखिल गांगटा का बेस प्राइस 20 लाख रुपए है, जबकि अंकुश बैंस, प्रशांत चोपड़ा, मयंक डागर व पंकज जसवाल का भी बेस प्राइस 20-20 लाख रुपए रखा गया है। इन सभी हिमाचली खिलाड़ियों की स्पर्धा देश-विदेश के खिलाड़ियों से होगी। ऑक्शन सूची में 590 खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें से 370 खिलाड़ी भारतीय हैं। यहां बता दें कि पूर्व में हिमाचल के क्रिकेटर अंकुश बैंस, प्रशांत चोपड़ा, मयंक डागर आईपीएल की टीम में शामिल हो चुके हैं और खेलते भी नजर आए हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल के क्रिकेटरों का रहा उम्दा प्रदर्शन

विजय हजारे ट्रॉफी मेें हिमाचल प्रदेश की क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्दा रहा था। इस टूर्नामैंट में हिमाचल क्रिकेट टीम की जीत में कप्तान ऋषि धवन ने अपने आलराऊंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। इस प्रदर्शन के चलते उनकी भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की उम्मीद भी जगी है। हालांकि भारत व वैस्ट इंडीज के बीच होने वाली सीरीज के लिए उनका भारतीय क्रिकेट टीम में चयन नहीं हो पाया था, लेकिन उन्हें टीम के कैंप के लिए अहमदाबाद बुलाया गया है। इससे उम्मीदें भी बढ़ी हैं। भारत की टीम से खेल चुके ऋषि धवन अब वापसी करने का प्रयास कर रहे हैं और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर उनकी टीम में वापसी हो सकती है। ऋषि धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी में 8 मैचों में 458 रन बनाए थे और उनकी औसत 76.33 रही थी और उन्होंने 17 विकेट भी हासिल किए थे। इसके अलावा प्रशांत चोपड़ा ने 8 मैचों में 57 की औसत से 456 रन बनाए थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News