अश्विन नवरात्रों को रंग-बिरंगे फूलों व लाइटों से सजा मां नयनादेवी का दरबार(Video)

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 01:46 PM (IST)

बिलासपुर(मकेश): हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर को इस बार अश्विन नवरात्रों के दृष्टिगत रंग बिरंगे फूलों और लाइटों से सजाया गया है। मंदिर की सजावट का कार्य हरियाणा की करनाल की समाजसेवी संस्था के द्वारा किया जा रहा है और मंदिर को पूरी तरह से नवरात्रों के दृष्टिगत दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं पर रंग-बिरंगे फूल मंदिर के दृश्य को और भी मनमोहक बनाते हैं।
PunjabKesari

हालांकि अश्विन नवरात्रों की तैयारियां मंदिर न्यास और अन्य विभागों के द्वारा चल रही है। जिसके तहत मंदिर परिसर की सजावट के अलावा सफाई भी की जा रही है ताकि नवरात्रों के दौरान माताजी का मंदिर परिसर पूरी तरह से स्वच्छ नजर आए। मंदिर न्यास के अध्यक्ष मेला अधिकारी सुभाष गौतम का कहना है कि मंदिर परिसर में असामाजिक तत्वों और जेब कतरों पर नजर रखने के लिए लगभग 65 सीसीटीवी कैमरे जगह-जगह पर लगाए गए हैं।
PunjabKesari

जिससे असामाजिक तत्वों पर पूरी तरह से नजर रखी जाएगी। ताकि मेले के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके अलावा मंदिर परिसर के आसपास जहां पर पुलिसकर्मी व होमगार्ड के जवान एवं एक्स सर्विसमैन फौजी तैनात की जाएंगी और सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाएगा। मंदिर में कड़ाह प्रसाद और नारियल चढ़ाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सुरक्षा की दृष्टि से और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेला के दौरान व्यवस्थाएं पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दी गई है।
PunjabKesari

उन्होंने ने बताया कि मेले के दौरान ओवरलोडिंग वाहनों पर पूरी तरह से इस पर शिकंजा कसा जाएगा। किसी भी प्रकार की ओवरलोडिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा का और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने ने बताया कि मेला के दौरान सफाई व्यवस्था और अन्य कार्यों के लिए स्थाई कर्मचारी नियुक्त कर दिए गए हैं। मंदिर में सफाई व्यवस्था पर पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा ताकि शहर साफ सुथरा नजर आए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News