ब्यास में नहाते समय 2 नेपाली युवक डूबे

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 09:44 PM (IST)

नादौन (जैन): उपमंडल के जीहण के पास ब्यास नदी में नहाने गए 2 नेपाली युवक ब्यास नदी में डूब गए। डूबने वालों में 21 वर्षीय दल बहादुर साही पुत्र कमल साही व 20 वर्षीय विमल रामपाली साही पुत्र सोर राम पाली शामिल हैं, जबकि तीसरा युवक भुवन बड़ी मशक्कत के बाद डूबने से बच गया। दल बहादुर साही नेपाल के भारथा हलमा कालीकोट व विमल रामपाली नेपाल के हल हलमा के वार्ड नं.-1 का निवासी है। खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ब्यास नदी में डूबे युवकों की तलाश जारी कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ये नेपाली मजदूर सोमवार को प्रात: रोपड़ से धौलासिद्ध प्रोजैक्ट में मजदूरी का काम करने के लिए पहुंचे थे।

गर्मी के चलते ये युवक साथ लगती ब्यास नदी में नहाने के लिए चले गए। नहाते समय विमल राम पाली डूब गया। उसे डूबते देख दल बहादुर उसे बचाने के लिए नदी में कूद गया जब वह भी डूब गया तो उन्हें बचाने को भुवन ने प्रयास करने की कोशिश की लेकिन उसने अपने आप को बचा लिया। 2 नेपाली युवकों के ब्यास नदी में डूबने की खबर मिलते ही स्थानीय एच.एच.ओ. योगराज चंदेल के नेतृत्व में पुलिस व पंचायत के उपप्रधान मनोज कुमार सहित गांववासी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। डूबे युवकों के शवों को निकालने के लिए गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है।

  तहसीलदार मनोहर लाल शर्मा ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि वे डूबे हुए युवकों को ढूंढने में शीघ्र कार्रवाई करें। एस.डी.एम. विजय कुमार ने ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी लेवर को जागरूक करें, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। युवकों के शवों को ढूंढा जा रहा है। शव मिलने के बाद उनके परिजनों को राहत राशि दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News