अब सिरमौर के एक घर में एक माह से लग रही रहस्यमयी आग (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 04:02 PM (IST)

नाहन (धर्म): जिला बिलासपुर के बाड़ी गांव में एक घर में लगने वाली रहस्यमयी आग के बाद जिला सिरमौर के मोगीनंद गांव में ठीक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां ओम प्रकाश के घर में पिछले करीब एक माह से रहस्यमयी तरीके से आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। इसके चलते पूरा परिवार खौफ के साये में जी रहा है। रात को परिवार ठीक से सो भी नहीं पा रहा है और पानी से भरे बर्तन साथ लेकर बैठता है। परिवार के सदस्यों ओम प्रकाश, संजीव कुमार, राजीव, सुनील, मनीष व हेमा आदि ने बताया कि आग का सिलसिला जुलाई माह से शुरू हुआ था। रविवार सुबह भी अचानक तूड़ी से भरे कमरे में आग लग गई, जिसे बड़ी मुश्किल से काबू किया गया।
PunjabKesari, House Image

सामान भी हो रहा गायब

जिस प्रकार बिलासपुर में आग लगने के साथ परिवार का सामान भी गायब हो रहा था, ठीक उसी प्रकार यहां भी सामान पलभर में गायब हो जाता है। लाख तलाशने के बाद भी सामान नहीं मिलता और बाद में वही सामान आसपास ही मिल जाता है। समाचार पत्र की टीम जब मौके पर पहुंची तो परिवार की अलमारी की चाबियों का गुच्छा गायब हो गया, जो काफी तलाशने के बाद भी नहीं मिला। बाद में कुछ देर बार आंगन में ही एक लकड़ी के नीचे मिला। अब पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। आग लगने की घटना से परेशान परिवार ने अपने सभी कमरों को खाली कर दिया है और बरामदे में सामान रखा है ताकि आग की घटनाएं न हों, लेकिन आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कमरों में केवल अब फर्नीचर ही बचा है।
PunjabKesari, Mysterious Fire Image

तंत्र विद्या पर लगा दिया पैसा

घटना को तंत्र-मंत्र से जोड़कर भी देखा जा रहा है। परिवार द्वारा इसकी रोकथाम के लिए तांत्रिकों के चक्कर काटे जा रहे हैं लेकिन कोई असर नहीं हुआ है। पंचायत आदि को भी सूचित किया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। परिवार का कहना है कि अब सब पैसे खत्म हो चुके हैं और वे असमंजस की स्थिति में हैं कि अब क्या करें। अब तो बरसात के मौसम में चारों तरफ सीलन है लेकिन यहां अचानक कहीं भी आग दहक उठती है। घरवालों का कहना है कि आग दीवार पर टंगे कपड़ों, पशुशाला व फर्नीचर के अलावा तूड़ी से भरे कमरे में लग चुकी है। उन्होंने आग के डर से अपने घर में रखी सभी माचिस भी बाहर फैंक दी हैं।
PunjabKesari, House Owner Image

जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू हुआ आग लगने का सिलसिला

मकान मालिक ओम प्रकाश ने बताया कि घर में आग लगने का सिलसिला जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू हुआ था और तब से लेकर यह घटनाक्रम जारी है। इसके अलावा सामान भी गायब हो रहा है। रात व दिन कभी भी आग लग जाती है। वहीं डी.सी. सिरमौर आर.के. परुथी ने बताया कि मोगीनंद में घर में अचानक आग लगने से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है और अब टीम को जांच के लिए भेजा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News