MC ने ठंड में घर खाली करने का सुना दिया फरमान, प्रभावितों ने DC से लगाई गुहार (Video)

Saturday, Nov 23, 2019 - 10:42 AM (IST)

शिमला (तिलक राज): ढली में फोरलेन रोड प्रभावित 7 परिवारों पर नगर निगम प्रशासन का फरमान भारी पड़ रहा है। नगर निगम ने इन परिवारों को शनिवार तक मकान खाली करने के आदेश दे दिए हैं। अब इन परिवारों के पास कहीं और छत नहीं है, ऐसे में इस ठंड के मौसम में वे कहां जाएं इसकी चिंता सता रही है। शुक्रवार को शिमला नागरिक सभा के साथ उक्त प्रभावित परिवारों ने नगर निगम के आयुक्त और जिलाधीश से मिलकर 3 महीने की मोहलत मांगी है। इन परिवारों को नगर निगम के आशियाना में कुछ समय के लिए बसाया गया था लेकिन अब ये फोरलेन में आ गया है।

प्रभावित परिवारों का कहना है कड़ाके की इस ठंड में वे कहां जाएंगे और ऊपर से बच्चों की परीक्षाए चल रही हैं। कई महिलाओं के तो पति भी इन्हें छोड़कर चले गए हैं और बच्चों की जिम्मेदारी अब इन बेसहारा महिलाओं पर आ गई है।  सलमा ने बताया कि नगर निगम ने 23 नवम्बर को सभी परिवारों को मकान खाली करने के आदेश दिए हंै और आने वाले 3 महीने सर्दी के हंै, ऐसे में हम बच्चों के साथ कहां जाएंगे। हालांकि आशियाना के ये मकान भी इन लोगों को ही मिलने चाहिए क्योंकि ये सब लोग भूमिहीन और बीपीएल में शामिल हैं। नगर निगम इसकी तहकीकात करे।

उधर, नारिक सभा के सचिव कपिल शर्मा ने कहा कि अभी ठंड का मौसम है और इन परिवारों के पास रहने के लिए छत नहीं है और ये सड़क पर आ जाएंगे। नगर निगम ने इस परिवारों को शनिवार तक मकान खली करने के फरमान जारी किए हैं। अब ये परिवार इस ठंड में कहां जाएं, इसको लेकर आज नगर निगम और शिमला के डीसी से मिले है ंऔर 3 माह की मोहलत मांगी गई है।

Vijay