इस मुद्दे पर आज नगर निगम हाऊस में होगा हंगामा, कांग्रेस भी खोल सकती है भाजपा के खिलाफ मोर्चा

Saturday, Jun 29, 2019 - 10:29 AM (IST)

शिमला: नगर निगम की मासिक बैठक शनिवार को काफी हंगामेदार रहेगी। बैठक में पार्षद प्रॉपर्टी टैक्स के साथ गारबेज शुल्क वसूलने का मुद्दा एजैंडे से गायब रहने पर मेयर का घेराव कर सकते हैं तो वहीं कांग्रेसी पार्षद अर्चना धवन भाजपा पार्षद के खिलाफ सदन में मोर्चा खोल सकती हैं। लंबे समय से कांग्रेस व भाजपा पार्षद के बीच वाटर रेन हार्वैसिं्टग टैंक के निर्माण को लेकर विवाद चला आ रहा है, ऐसे में इस मामले को लेकर सदन में खूब हो-हल्ला होने के आसार बने हुए हैं।

पार्षद अर्चना धवन का कहना है कि सदन में भाजपा पार्षद के सभी सवालों के जवाब देंगी। शनिवार को होने वाली निगम की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं। इन सबके बीच पार्षद सदन में जमकर हंगामा करने की रणनीति भी तैयार कर चुके हैं। पार्षद आरती चौहान निगम के एक अफसर के खिलाफ मोर्चा खोल सकती हैं। पिछली कई बैठकों से आरती चौहान उक्त अफसर पर जांच की मांग कर रही हैं, साथ ही उक्त अधिकारियों को सदन में उपस्थित रहने की मांग भी कर चुकी हैं।

पार्षद आरती चौहान अफसर पर कार्रवाई करने की मांग लगातार करती आ रही हैं, जिसका भाजपा, कांग्रेस व माकपा पार्षद भी समर्थन करते आ रहे हैं लेकिन अब तक उक्त अफसर पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है, वहीं निगम पार्षद इस अधिकारी की ट्रांसफर की मांग भी कर रहे हैं। नगर निगम की बैठक दोपहर अढ़ाई बजे से बचत भवन में मेयर कुसुम सदरेट की अध्यक्षता में आयोजित होगी।

 

kirti