हिमाचल में अब तक 1300 से अधिक पुलिस जवान निकले कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 08:28 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में अब तक 1300 से अधिक पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें बिहार विधानसभा चुनाव ड्यूटी से लौटे प्रदेश के करीब 100 जवान भी शामिल हैं। इसे देखते हुए प्रदेश में सभी पुलिस कर्मियों के कोरोना टैस्ट करवाने का निर्णय लिया है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस मुख्यालय की तरफ से लिए गए इस फैसले को लेकर सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस कर्मी कोरोना संकट में बखूबी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

पुलिस ने मास्क न पहनने पर अब तक वसूला 1.20 करोड़ का जुर्माना

सरकार की तरफ से मास्क नहीं पहनने पर पुलिस को जुर्माना लगाने की शक्तियां दी गई हैं। इसके तहत मास्क नहीं पहनने और एसओपी की अवहेलना करने पर अब तक करीब 1.20 करोड़ रुपए की जुर्माना राशि वसूली है। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने पर 1000 रुपए तथा सामाजिक, धार्मिक अथवा राजनीतिक समारोहों में सोशल डिस्टैंसिंग एसओपी की अवहेलना करने पर 5,000 रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

थाना-चौकी में उपलब्ध होंगे स्वास्थ्य उपकरण
संजय कुंडू ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक पुलिस थाना व चौकी में पुलिस कर्मचारियों के लिए पल्स ऑक्सीमीटर, पीपी मॉनिटर व ग्लूकोमीटर की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सभी थानों व चौकियों को इसकी खरीद के निर्देश दिए गए हैं तथा इसके लिए बजट की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News