9 लाख की लूट मामले में अभी और होंगी गिरफ्तारियां: एसपी

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 02:58 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा): जिला मुख्यालय स्थित शराब कारोबारी के कार्यालय में 15 मार्च की सुबह हुई 9 लाख रुपए की लूट वारदात को सुलझाने में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। डीजीपी डॉ. संजय कुंडू, डीआईजी सुमेधा द्विवेदी, एसपी ऊना और एसपी बद्दी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस पूरी वारदात का खुलासा किया। पुलिस ने इस लूट की वारदात में शामिल रहे दो युवकों समेत एक महिला को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। हालांकि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां होना निश्चित माना जा रहा है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने चंडीगढ़ में वारदात के आरोपियों को पकड़ने के दौरान किसी प्रकार की गोलीबारी होने की घटना को मात्र अफवाह करार दिया है। हालांकि पुलिस द्वारा अभी पकड़े गए आरोपियों के नाम और पते डिस्क्लोज नहीं किए गए हैं। 

जिला मुख्यालय के चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे स्थित शराब कारोबारी के कार्यालय में 15 मार्च की सुबह करीब 8ः15 बजे बंदूक की नोक पर हुई 9 लाख रुपये की लूट मामले में शामिल रहे दो आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। इस दौरान पुलिस ने इन्हीं दो आरोपियों के साथ एक महिला को भी इस वारदात की साजिश रचने के आरोप में अरेस्ट किया है। सभी आरोपियों को पिछले दिनों चंडीगढ़ के सेक्टर 49 स्थित एक फ्लैट से दबोचा गया। गौरतलब है कि करीब 5 दिन पूर्व ही पुलिस ने पंजाब के खन्ना शहर से लूट के सभी आरोपियों को फर्जी सिम कार्ड उपलब्ध कराने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। जिसके पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस के हाथ आरोपियों के संबंध में काफी अहम सुराग लगे।

इसी आधार पर ऊना पुलिस ने बद्दी और चंडीगढ़ पुलिस की मदद से चंडीगढ़ के सेक्टर 49 स्थित उक्त फ्लैट में छापेमारी करके लूट की वारदात में शामिल रहे दो युवकों समेत एक महिला को भी धर दबोचा था। इन तीनों को आज पुलिस ने ऊना कोर्ट में पेश किया। चंडीगढ़ से दबोचे गए आरोपियों से पुलिस ने चार पिस्टल, 98 ज़िंदा कारतूस, 6 मोबाइल और दो लाख 28 हजार के करीब नकदी भी बरामद की है। पुलिस का दावा है कि यह आरोपी अंतरराज्यीय गिरोह का एक हिस्सा है। हालांकि पुलिस ने अभी इन आरोपियों के नाम और पते जाहिर नहीं किए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी कभी किसी एक जगह टिक कर नहीं रहते हैं यह लगातार अपने ठिकाने बदलते रहते हैं, लिहाजा अभी इनका स्थाई नाम और पता मालूम किया जा रहा है। एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया कि इस मामले में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां की जाएंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Related News

Recommended News