कोरोना से जंग : MLA रामलाल ठाकुर ने नयनादेवी की लोअर बैल्ट में बांटे थर्मल स्कैनर

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 09:16 PM (IST)

स्वारघाट (ब्यूरो): बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों की बॉर्डर पर हो रही स्क्रीनिंग के बाद अब कोरोना के चलते श्री नयनादेवी विधानसभा के विधायक राम लाल ठाकुर ने अपनी विधानसभा की हर पंचायत के लोगों की स्क्रीनिंग करने का बीड़ा उठाया है। विधानसभा की 46 पंचायतों में थर्मल स्कैनर आबंटन प्रक्रिया के दौरान विधायक राम लाल ठाकुर ने शनिवार को विधानसभा की लोअर बैल्ट में थर्मल स्कैनर वितरित किए। इसी के साथ श्री नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र ने प्रदेश का ऐसा पहला विधानसभा क्षेत्र बनने का गौरव हासिल किया है, जिसमें किसी विधायक द्वारा जनता जनार्दन का तापमान उनके घर-द्वार चैक करने के लिए ऐसा कदम उठाया गया हो।

कोरोना के आरंभ से ही कोरोना वारियर्स को अपनी विधानसभा में 20 हजार सैनिटाइजर तथा हर गांव को सैनिटाइज करने के लिए 50 हजार लीटर सोडियम हाइप्रोक्लोराइट वितरित करने के बाद अब विधायक राम लाल ठाकुर द्वारा अपनी विधानसभा की 46 पंचायतों को थर्मल स्कैनर बांटे जा रहे हैं। इन थर्मल स्कैनर द्वारा 5-5 नौजवान पंचायत के हर घर में बच्चों, बुजुर्गों, माताओं की स्क्रीनिंग करके तापमान संबंधी सारे डाटा को एक रजिस्टर में दर्ज करके 20 दिन में रिपोर्ट बनाएंगे, जिसको बाद में जिलाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया जाएगा।

इसी के साथ कोरोना संकट में अढ़ाई लाख रुपए वहन करके कोलकाता से अपने घर पहुंचे विधानसभा के 20 मजदूरों को राशि के चैक भी विधायक राम लाल द्वारा आबंटित किए जाएंगे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में निराशा जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस जहां कोरोना से लड़ाई लडऩे में सहयोग कर रही है तो भाजपा के नेता कोरोना काल में भी निजी औद्योगिक क्षेत्र ग्वालथाई तथा नयनादेवी रोप-वे से मजदूरों की मनमाफिक छंटनी कार्य के नाम पर ट्रांसफर की लड़ाई लडऩे में व्यस्त हैं जोकि अपने आप में एक शर्मनाक कृत्य है। इस अवसर पर उनके साथ जिला परिषद अध्यक्ष बिलासपुर अमरजीत सिंह बंगा भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News