भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी BJP सरकार अब अपनों के ही राडार पर : राजेंद्र राणा

5/31/2020 6:30:30 PM

हमीरपुर (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश का सियासी इतिहास साक्षी है कि जब-जब बड़ी जन उम्मीद से प्रदेश में बीजेपी सरकार को चुना गया है तब-तब यह सरकार जन भावनाओं पर कभी खरी नहीं उतरी है। कभी यह सरकार अढ़ाई साल चली तो 1998 में जुगाड़ से बनी इस सरकार के 8 विधायक हफ्तों अपनी ही सरकार को आरोपित करते हुए धरने पर बैठे रहे। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी बीजेपी सरकार अब अपनों के रडार पर है, जिसको लेकर कांगड़ा में बीजेपी के असंतुष्टों व रुष्टों ने मसौदा तैयार करने की शुरूआत भी कर दी है, जिसकी अगुवाई सांसद व कभी प्रदेश सरकार में नंबर 2 माने जाने वाले नेता ने की है। यह सब किसके इशारे पर हुआ है और यह नेता किस बीजेपी गुट के सेना नायक माने जाते हैं, यह किसी से छुपा नहीं है। यह वही गुट है जिसकी आंखों की किरकिरी जयराम सरकार पहले दिन से ही रही है।

उन्होंने कहा कि मामला केंद्रीय नेतृत्व पर दबाव बनाने का हो या बीजेपी के कार्यकर्ताओं में खलबली मचाकर अपनी ही सरकार के सिहांसन को धराशायी करने की साजिश हो, यह बीजेपी का विशेष गुट प्रदेश में इसके लिए हमेशा सक्रिय रहा है और अब हैल्थ विभाग में पूर्व निदेशक की कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने व बीजेपी चीफ राजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद इस गुट ने सरकार के खिलाफ मुखर होकर मोर्चा खोल दिया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि हाशिए पर पड़े इन नेताओं ने हवाला कार्यकर्ता व क्षेत्र कीअनदेखी का दिया है लेकिन वास्तव में अपनी ही सरकार में उपेक्षित इन नेताओं को सत्ता सुख के चैन नहीं आ रहा है। जिसके चलते अब यह अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर हो रहे हैं। मामला पत्र बम का हो या हैल्थ विभाग में चले लगातार भ्रष्टाचार का, सरकार जनता व अपने लोगों के विरोध से घिरती जा रही है। उन्होंने कहा कि अब अगर प्रचंड बहुमत से जीती बीजेपी सरकार को तीसरा फ्रंट खोल रहे नेता ही धराशायी कर दें तो हैरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि सेवा के नाम पर सत्ता हासिल करने वाली बीजेपी ने सत्ता को साधन की जंग बनाकर रख दिया है और इस जंग में अब अपने ही अपनों के खिलाफ आर-पार के मूड में हैं। जिससे यह समझना मुश्किल नहीं है कि बीजेपी ने ही बीजेपी सरकार की उलटी गिनती शुरू कर दी है। बीजेपी की इस आपसी जंग ने जहां प्रदेश का विकास शून्य करके रख दिया है, वहीं बीजेपी की इस जंग से आम आदमी हैरान व परेशान है।


Vijay

Related News