भारी बरसात से सुजानपुर के कई क्षेत्र जलमग्न, खैरी पंचायत के बल्ला गांव में 22 लोग किए रैस्क्यू : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 08:19 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): प्रदेश में लगातार हो रही मुसलाधार बरसात के कारण हुई तबाही व अलग-अलग घटनाओं में 13 लोगों की मौत पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने गहरा दुख प्रकट किया है। भारी बरसात से हुई तबाही से चिंतित राणा प्रदेश में आपदा के कारण हुए नुकसान के साथ-साथ सुजानपुर के हर क्षेत्र की पल-पल की फीडबैक लेते रहे। सुजानपुर के खैरी पंचायत के बल्ला क्षेत्र में अचानक बढ़े जलस्तर से कई परिवारों को जानमाल का खतरा बन आया था। राजेंद्र राणा ने तत्काल प्रशासन से संपर्क करके यहां 22 लोगों को रेसक्यू करवाया है। इसके अलावा पार्टी व संगठन के कार्यकर्ताओं को तुरंत राहत का हाथ बढ़ाने के निर्देश भी राजेंद्र राणा ने 20 अगस्त शनिवार को सवेरे ही जारी कर दिए थे। 

दिल्ली में होने के बावजूद अपने क्षेत्र की ले रहे पल-पल की फीडबैक
राणा ने कहा कि भारत छोड़ो यात्रा के स्टेट कन्वीनर की जिम्मेदारी होने के कारण वह महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली में हैं लेकिन इसी बीच अपने क्षेत्र की खैर-खबर लेने के साथ ही प्रदेश में आपदा के कारण हुए नुकसान की जानकारी भी ले रहे हैं। राणा ने कहा कि जिलाधीश हमीरपुर व जंगलबैरी आईआरबी बटालियन के कमांडेंट के साथ एसडीएम सुजानपुर से लगातार संपर्क व संवाद बनाए हुए हैं। खैरी के बल्ला गांव में रेसक्यू ऑप्रेशन पर वह बराबर नजर बनाए हुए हैं। राणा ने कहा कि वैसे तो प्राकृतिक आपदा के कारण हुए नुकसान को लेकर वह बेहद चिंतित हैं लेकिन सुजानपुर में हुए भारी नुकसान को लेकर उन्होंने प्रशासन को तुरंत राहत प्रदान करने के निर्देश भी जारी किए हैं। 

आपदा पर फौरी राहत जारी करे सरकार
राणा ने कहा कि मौसम विभाग के रैड अलर्ट के बीच प्रदेश में भारी बरसात से हजारों करोड़ का नुक्सान हुआ है। सैंकड़ों सड़कें ठप्प हो गई हैं। भूस्खलन से हुई तबाही में शनिवार दोपहर तक 13 लोगों के मरने की सूचना है। चक्की का रेलवे पुल ढह जाने से कांगड़ा घाटी का रेलवे संपर्क पूरी तरह टूट चुका है। जबकि 20 से 25 लोगों के लापता होने की अपुष्ट जानकारी है। प्रदेश के मुख्य तीन एनएच पठानकोट-मंडी, कुल्लू-मंडी, मंडी-जालंधर वाया धर्मपुर बंद हो चुके हैं। राणा ने सरकार से आग्रह किया है कि बरसात से हुए नुकसान पर जनता को तुरंत फौरी राहत पहुंचाई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News