नाबालिग से डेढ़ साल पहले की थी शादी, चाइल्ड लाइन के माध्यम से अब हुआ खुलासा

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 10:01 AM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के जोगिंद्रनगर क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ शादी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने चाइल्ड लाइन की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376, 4 पोक्सो एक्ट और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला महिला पुलिस थाना मंडी में दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार करीब डेढ़ साल पहले आरोपी सोहन सिंह ने 16 वर्षीय नाबालिग के साथ शादी कर ली। इसके बाद दोनों काफी लंबे समय तक साथ रहे लेकिन कुछ समय पहले अनबन हो जाने के कारण नाबालिग ऊना स्थित अपनी बहन के घर चली गई। इतने में किसी ने चाइल्ड लाइन मंडी को यह जानकारी दी कि गांव में विवाह करके लाई गई नाबालिग बीते कुछ समय से लापता है।


चाइल्ड लाइन ने इस गुप्त सूचना के आधार पर नाबालिग को ऊना से ढूंढ निकाला और मंडी ले आए। जहां नाबालिग को परिजनों सहित महिला थाना ले जाया गया, वहीं पर आरोपी युवक के खिलाफ नाबालिग से दुष्कर्म और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसमे बड़ी बात यह है कि नाबालिग ने अभी तक अपना मेडिकल नहीं करवाया है। उसने डॉक्टर के समक्ष मेडिकल करवाने से साफ मना कर दिया। इस कारण अभी तक न तो दुष्कर्म की पुष्टि हो सकी है और न ही युवक को गिरफ्तार किया गया है। अब अगले कल नाबालिग को मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करके उसके बयान दर्ज किए जाएंगे और जो बयान नाबालिग देगी उसी के आधार पर पुलिस आगामी कार्रवाई को आगे बढ़ाएगी।


एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि अभी इसमें कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस पूरे मामल की कार्रवाही में जुटी हुई है। उल्लेखनीय है कि पिछले चार दिनों में यह नाबालिग के साथ घटी। इस प्रकार की घटना का चौथा मामला है। हालांकि यह मामला बाकी तीन मामलों से थोड़ा हटकर है लेकिन यह प्रकरण भी नाबालिग के साथ ही जुड़ा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News