मंत्री गोविंद ठाकुर ने ढालपुर मैदान में फहराया तिरंगा, बोले-बंजार में 7.33 करोड़ से बनेगा बाईपास

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 06:02 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो/दिलीप): कुल्लू जिले में रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग व हैली स्की जैसी अनेक साहसी गतिविधियां को प्रदेश सरकार बढ़ावा देगी ताकि स्थानीय युवाओं को रोजगार के और अधिक अवसर प्राप्त हों। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने पुलिस, होमगार्ड, आईटीबीपी तथा एनएसएस की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्चपास्ट की सलामी भी ली तथा कहा कि लारजी झील में हमने वाटर स्पोर्ट्स के लिए अनुमति दी है, जिससे अनेक युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
PunjabKesari, March Past Image

उन्होंने कहा कि बंजार बाईपास सड़क के निर्माण के लिए 7.33 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं और जल्द यह बाईपास जनता को मिलेगा। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेशवासियों के नाम संदेश प्रसारण एलईडी के माध्यम से हजारों लोगों ने देखा। मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया। सूचना एवं जनसम्पर्क विभागए आईटीआई कुल्लू, क्रिश्चियन नर्सिंग संस्थान कुल्लू, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुलतानपुर, सूर्य सांस्कृतिक दल बनोगी तथा मन्नत कला संगम के कलाकारों ने इस अवसर पर रंगारंग प्रस्तुतियों से दर्शकों का मनोरंजन किया। 
PunjabKesari, March Past Image

हिमाचल दिवस पर इन्हें किया सम्मानित 

सोलन में आयोजित राष्ट्रीय कुडो कराटे प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली मणिकर्ण की सृजल, कांस्य पदक हासिल करने वालों में मानश्रेय नेगी, योग कला में अंकित कपूर, किरण, शिवांश बन्याल, ओरयिन ठाकुर व शिवांश ठाकुर को सम्मानित किया गया। आदर्श युवा मंडल गाड को सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार प्रदान किया गया। निशा वर्मा को लगघाटी में साइकिल सवार के चोटिल होने पर उसे समय पर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने पर, मैटर्न ज्योति कुमारी को कोविड-19 के दौरान उत्कृष्ट सेवाओं के लिए, रवीना को मनाली विंटर काॢनवाल में अनेक सामाजिक कार्यों तथा राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेने के लिए, ज्येष्ठा के प्रदीप कुमार को काश्तकारी व लकड़ी में नक्काशी तथा मोहर सिंह को पट्टू व ऊनी वस्त्रों की कढ़ाई व डिजाइङ्क्षनग में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा, जिला स्वच्छ भारत मिशन के तहत खंड स्तर पर प्रथम आने वाली पंचायतों को प्रत्येक को एक-एक लाख रुपए के पुरस्कार प्रदान किए गए। इनमें आनी खंड की खणी पंचायत, बंजार की कोठी चैहणी, कुल्लू की हुरला, नग्गर की पनगां तथा निरमंड की नोर पंचायतें शामिल हैं। 
PunjabKesari, Minister Govind Thakur Image

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News