थुरल में खनन विभाग ने पुलिस के साथ की कार्रवाई, पनापर में भी छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 12:00 AM (IST)

परौर (केपी पांजला): थुरल कॉलेज के आसपास न्यूगल में खनन माफिया से निपटने के लिए खनन विभाग ने 4 साइटों को चिन्हित कर उनकी नीलामी करने की योजना बनाई है। मंगलवार को थुरल के धनियारा और बैरघट्टा में न्यूगल में खनन विभाग ने पुलिस टीम के साथ 3 घंटे कार्रवाई की। इस दौरान सभी चोर रास्तों को जेसीबी से गड्ढे कर बंद कर दिया। इस दौरान खनन विभाग के इंस्पैक्टर पंवर सिंह, थुरल पुलिस चौकी के इंचार्ज, माइनिंग गार्ड समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

बता दें कि सोमवार को पंजाब केसरी ने अवैध खनन को लेकर खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद विभाग ने हरकत में आते हुए सभी चोर रास्तों को बंद कर दिया। मंगलवार को जैसे ही माइनिंग और पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची तो स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए। कुछ लोग इस कार्रवाई को लेकर नाराज थे जबकि कुछ इसकी सराहना कर रहे हैं। उधर, पुलिस चौकी धीरा के प्रभारी अतिरिक्त उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पनापर में न्यूगल  खड्ड में छापेमारी की। अतिरिक्त उप निरीक्षक ने बताया कि दबिश के दौरान खनन का कोई मामला सामने नहीं आया।

साइटों की नीलामी करेगा माइनिंग विभाग

माइनिंग ऑफिसर राजीव कालिया ने बताया कि थुरल और बैरघट्टा में जेसीबी से गड्ढे कर रास्तों को बंद कर दिया गया है। कार्रवाई 3 घंटे तक चली। आगे अब यहां साइटों की नीलामी करवाई जाएगी। अवैध खनन रोकने के लिए विभाग मुस्तैद है। 

पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी : जितेंद्र कुमार  

थुरल चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि माइनिंग विभाग के साथ मिलकर खड्ड को जाने वाले रास्ते बंद करवा दिए गए हैं। खनन माफिया से निपटने के लिए पुलिस गश्त जारी रखेगी।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News