राज्य विद्युत परिषद तकनीकी कर्मचारी महासंघ की बैठक में उठी ये मांगें

Sunday, Aug 09, 2020 - 08:34 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद तकनीकी कर्मचारी महासंघ की जुब्बल कोटखाई इकाई की बैठक अधिशासी अभियंता विद्युत मंडल जुब्बल के साथ इकाई प्रधान जोगिंदर सिंह धोलटा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संघ के प्रदेश उपप्रधान सुरेंद्र शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में प्रस्तुत किए गए मांग पत्र पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान अधिशासी अभियंता ने उनके अधिकार क्षेत्र में लाई गई मांगों को स्वीकृत करते हुए शीघ्र अमलीजामा पहनाने व शेष गंभीर मांगों को बोर्ड के शीर्ष प्रबंधन को अवगत करवाकर निराकरण करने का आश्वासन दिया।

जिन मांगों पर चर्चा की गई उनमें मुख्य रूप से विद्युत मंडल जुब्बल के अधीन समस्त उपमंडलों में फील्ड तथा सब स्टेशनों में स्टाफ की भारी कमी, फील्ड कर्मियों को सुरक्षा उपकरण शीघ्र मुहैया करवाए जाएं, आऊटसोर्स कर्मचारियों को हर महीने समय पर वेतन अदा किया जाए, कर्मचारियों के कई माह से लंबित पड़े विभिन्न प्रकार के बिलों का शीघ्र भुगतान किया जाए व मंडल स्तर पर होने वाली विभागीय पदोन्नति कमेटी का शीघ्र गठन किया जाए ताकि टी मेट से सहायक लाइनमैन पदोन्नत हो सकें। इसके अतिरिक्त मंडल के अधीन उपमंडलों से तकनीकी कर्मचारियों की व्यक्तिगत समस्याओं से भी अधिशासी अभियंता को अवगत करवाया गया, जिसका उन्होंने मौके पर ही निपटारा कर दिया।

इस मौके पर विद्युत मंडल जुब्बल से 10 सहायक लाइनमैन को लाइनमैन पदोन्नत करने के लिए आभार भी व्यक्त किया गया। इस बैठक में इकाई सचिव रामचंद्र भारद्वाज, वरिष्ठ उपप्रधान रोशन लाल शर्मा, उपप्रधान बिहारी लाल शर्मा, उपप्रधान दिनेश कालटा, उपप्रधान गुलाब सिंह बरोटा, उपप्रधान नरपाल उपप्रधान जोगिंदर सिंह, वित्त सचिव श्यामलाल और प्रैस सचिव अंकित शर्मा भी उपस्थित थे।

Vijay