हिमाचल में 332.50 करोड़ के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी, जानिए कितने लोगों को मिलेगा रोजगार

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 08:48 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में नए औद्योगिक उपक्रमों के 11 परियोजना प्रस्तावों और वर्तमान इकाइयों में करीब 332.50 करोड़ रुपए का निवेश होगा। इनमें करीब 1000 लोगों को रोजगार प्रदान किया जा सकेगा। शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई राज्य स्तरीय एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 12वीं बैठक में नए औद्योगिक उपक्रमों के 11 परियोजना प्रस्तावों और वर्तमान इकाइयों के विस्तार को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक की कार्यवाही का संचालन उद्योग विभाग के निदेशक हंस राज शर्मा ने किया। बैठक में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू और श्रम आयुक्त एसएस गुलेरिया सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिन नए औद्योगिक प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई, उनमें फाइलों व कीलों के उत्पादन के लिए ऊना जिला की हरोली तहसील के गुरपल्लाह गांव में मैसर्ज गारडेक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जिंक कोटिंग तार के उत्पादन के लिए सिरमौर जिला की नाहन तहसील के मौजा ओगली में मैसर्ज सिस्टेमिक वायरज प्राइवेट लिमिटेड, सिरप, आइड्रॉप व मलह उत्पादन के लिए सोलन जिला की बद्दी तहसील के मानकपुर में मैसर्ज अल्ट्रा ड्रग्स फार्मूलेशनज प्रा. लि. फ्रूट वाइन उत्पादन के लिए मंडी जिला के चच्योट क्षेत्र के अंतर्गत कुशलाह गांव में मैसर्ज हिलथ्रिल एग्रो प्रौसेसर प्रा. लि. और सीए कोल्ड स्टोर की स्थापना के लिए कुल्लू जिला की आनी तहसील के जमेदी गांव में मैसर्ज बीजा एग्रीफ्रैश प्रा. लि. के प्रस्ताव शामिल हैं।

प्राधिकरण ने बैठक में कुछ विस्तार प्रस्तावों को भी स्वीकृत किया। इनमें दवाई, मरहम व कैप्सूल आदि के अधिक उत्पादन के लिए सोलन जिला की नालागढ़ तहसील के भटाईं गांव में मैसर्ज वैलेस फार्मास्यूटिकल प्रा. लि., पालतू पशुओं की बोतलों के उत्पादन के लिए सिरमौर जिला के कालाअंब के अंतर्गत ओगली गांव में मैसर्ज माइक्रो पैट इंडस्ट्रीज, एल्युमीनियम व प्लास्टिक ट्यूबों के निर्माण के लिए मैसर्ज क्रिएटिव स्टाइल, पैक्स प्रा. लि. प्रिंटिड कार्टन के उत्पादन के लिए सोलन जिला की बद्दी तहसील के भटोली कलां में मैसर्ज टैंपल पैकेजिंग प्रा. लि., प्रसाधन सामग्री के निर्माण के लिए सोलन जिला की नालागढ़ तहसील के अंतर्गत किशनपुरा गांव में मैसर्ज नैसा लैबोरेटरी तथा इंकजैट प्रिंटर व फेस मास्क आदि के उत्पादन के लिए सोलन जिला के नालागढ़ में मैसर्ज कंट्रोल प्रिंट लिमिटेड के विस्तार प्रस्ताव शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News