HRTC कर्मचारी महासंघ इंटक ने निगम प्रबंधन पर जड़ा मांगों की अनदेखी का आराेप

Friday, Jan 17, 2020 - 06:45 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल पथ परिवहन निगम कर्मचारी महासंघ इंटक की सुंदरनगर इकाई की बैठक आयोजित की गई, जिसमें निगम कर्मचारी वर्ग की मांगों को लेकर चर्चा की गई और आगामी कार्य योजना तय की गई। इस अवसर पर सुंदरनगर बस अड्डे की समस्याओं को लेकर सुंदरनगर क्षेत्रीय प्रबंधक को भी मांग पत्र सौंपा गया है। बैठक में महासंघ ने निगम प्रबंधन पर कर्मचारी वर्ग की मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया है।

महासंघ की सुंदरनगर इकाई के महासचिव धनीराम ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि टीएमपी वर्कर के पद नाम बदलकर परिचालक करने और इस वर्ग की वेतन वृद्धि, 3 साल पूरा कर चुके बसें धोने वाले अनुबंध कर्मियों को नियमित नहीं किया जा रहा और न ही वर्कशॉप में रिक्त विभिन पद भरने की कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्कशॉप वर्कर व मकैनिक के भारी संख्या में खाली पद खाली चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उक्त मांगों सहित पीस मील वर्कर को अनुबंध नीति में शामिल करने, सुंदरनगर में बस अड्डा में नाइट ओवरटाइम नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित करने, हर 3 महीने के बाद चालक-परिचालकों के सप्ताहिक व आकस्मिक अवकाश की जानकारी नोटिस बोर्ड पर देने, महीने में एक-दो बार आपात हालत में चालक-परिचालक की दोपहर के बाद की छुट्टी को सप्ताहिक अवकाश में न काटने, बस अड्डा परिसर में खराब पड़े सीसीटीवी ठीक करने, कर्मचारियों के लिए शौचालय बनाने, बसों में जैक, रॉड, पाना फस्र्ट एड बॉक्स आदि का उचित प्रबंध करने, अन्य कार्यों पर लगाए निगम के कर्मचारियों को हटाने, बस अड्डे में कुल्लू-मंडी बस अड्डे की तरह स्थायी पुलिस चौकी बनाए जाने सहित 2 दर्जन समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

इस अवसर पर अध्यक्ष अजीत कुमार, प्रधान संजीव कुमार, वरिष्ठ उपप्रधान अनिल खान, उपप्रधान अनिल कुमार नरेश कुमार संजीव कुमार चेतराम नायक गुल नवाज, सरदारी लाल और यादविंद्र अश्वनि कुमार, नरेश कुमार भी उपस्थित रहे।

Vijay