कांग्रेस विधायक दल की शिमला में बैठक, मानसून सत्र में सत्ता पक्ष को घेरने की बनाई ये रणनीति

Sunday, Aug 18, 2019 - 10:26 PM (IST)

शिमला: सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष तीखे तेवर दिखाते हुए सत्ता पक्ष को घेरने का प्रयास करेगा। इसी कड़ी में कांग्रेस विधायक दल ने रविवार को शिमला में बैठक कर सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति तैयार की। बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने की। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित पार्टी विधायक मौजूद रहे।

विपक्ष इन मुद्दों को लेकर करेगा तीखे प्रहार

सूचना के अनुसार विपक्ष ने औद्योगिक निवेश के नाम पर प्रदेश की भूमि को बाहरी लोगों को बेचने के साथ ही कानून व्यवस्था, नशा, खनन माफिया व वन माफिया से जुड़े मुद्दों पर तीखे प्रहार करने की रणनीति तैयार की है। इसके साथ ही सरकार द्वारा लिए जा रहे कर्ज पर भी विपक्ष हमला बोलेगा। इसी तरह प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों, शिक्षण व स्वास्थ्य संस्थानों सहित अन्य विभागों में लंबे समय से रिक्त पड़े पदों के मुद्दे पर भी तीखे प्रहार किए जाने के प्रयास होंगे। कांग्रेस विधायक अपने-अपने विस क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों को भी सदन में उठाकर माहौल को गर्माने का प्रयास करेंगे। सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे से शुरू होगी।

सोमवार को होगी भाजपा विधायक दल की बैठक

मानसून सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल 19 अगस्त को रणनीति बनाएगा। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। भाजपा विधायक दल के नेता एवं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में भाग लेने के लिए सभी मंत्रियों एवं भाजपा विधायकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

अनिल शर्मा को नहीं मिला न्यौता

भाजपा विधायक दल की सोमवार सुबह 11 बजे होने वाली बैठक के लिए पूर्व ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा को रविवार देर शाम तक कोई न्यौता नहीं मिला था। अनिल शर्मा ने संपर्क किए जाने पर इसकी पुष्टि की है, ऐसे में अनिल शर्मा की भाजपा में सदस्यता को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है क्योंकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती उनको पार्टी से निष्कासित करने की बात कह रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनके अभी भी भाजपा में होने संबंधी बयान दिया है।

Vijay