अब शिमला में नहीं रहेगी पार्किंग की कमी, MC ने बैठक में लिया ये बड़ा फैसला(Video)

Saturday, Nov 30, 2019 - 08:15 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला शहर में लोगों को गाड़ी पार्क करने के लिए अब भटकना नही पड़ेगा। शहर में जल्द ही नई पार्किंग बनेगी। नगर निगम वार्डों में 15 पार्किंग बनाने जा रहा है। शनिवार को नगर निगम की मासिक बैठक में शहर के अलग-अलग वार्डो में पार्किंग बनाने को मंजूरी दे दी है। इसके तहत टुटू, खलीनी, कालीबाड़ी, लक्कड़ बाजार बस स्टैंड, बालूगंज, चक्कर, कंलोग में पार्किंग बनाने का प्रस्ताव सदन में रखा और इन पार्किंग को बनाने के लिए वन विभाग की मंजूरी को भेजा गया।

इसके अलावा सदन में स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों को भी शुरू करने की मंजूरी दी गई और शहर में बड़ी स्ट्रीट लगाने की जगह पर छोटी लाइट लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। वार्डों में जहां स्ट्रीट लाइट लगनी हैं वहा के पार्षदों से सूची मांगी गई और अब जल्द ही स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू किया जाएगा। बैठक में सीएसआर के तहत खरीदे जाने वाले 34 वाहनों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। इसके अलावा उत्कृष्ट कार्य करने वाले 15 कर्मचारियों और अधिकारियों को नगर निगम की महापौर द्वारा सम्मानित भी किया गया।

नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि मासिक बैठक में कई विकासात्मक कार्यों को मंजूरी दी है और स्मार्ट सिटी के तहत जो 400 करोड़ के कार्य होने हैं, उसमें 28 कार्य जल्द शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम के कर्मचारी फील्ड में काफी अच्छा काम कर रहे हैं। नगर निगम इन कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मनित कर रहा है और अब हर 3 माह के बाद अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को निगम सम्मानित करेगा। उन्होंने कहा कि शहर में पार्किंग और नालियों की मुरम्मत को लेकर भी चर्चा की गई है और शहर के वार्डों में बनने वाली पार्किंग को मंजूरी दी गई ताकि शहर में पार्किंग की समस्या से लोगों को निजात मिल सके।

Vijay