MC तहबाजारियों जल्द जारी करेगा आईकार्ड, 1065 में से 20 लोगों की हुई है पुलिस वेरिफिकेशन

Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:00 AM (IST)

शिमला (तिलक) : शिमला में तहबाजारियों को पहचान कर उन्हें नगर निगम जल्द आईकार्ड जारी करेगा। इसको लेकर निगम ने कवायद शुरू कर दिए है और पुलिस वेरिफिकेशन करवाने का कार्य शुरू कर दिया है और अभी तक 20 लोगो की पुलिस ने वेरिफिकेशन करवा ली है और अन्य तहबाजारियों की वेरिफिकेशन भी जल्द करवाने के निर्देश जारी किए गए है। शिमला शहर में नगर निगम की तरफ से 1065 तहबाजारी चिंहित किए है और अब इन्हें आईकार्ड जारी किए जाएंगे। जबकि इसके अलावा शहर के बाजारों में किसी भी व्यक्ति को बिना आईकार्ड के नही बैठने दिया जाएगा।

तहबाज़रियों को लेकर मंगलवार को आयुक्त ओर संयुक्त आयुक्त ने तहबाजारियों के प्रतिनिधियों और व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों से बैठक की ओर तहबाजारियों को जगह देने और अवैध रूप से बैठे लोगों को हटाने के सख्त निर्देश जारी किए । नगर निगम के सयुंक्त आयुक्त अजित भारद्वाज ने कहा कि निगम स्ट्रीट वेंडर की हर माह बैठक आयोजित करते है और आज भी बैठक की गई जिसमें ये फैसला लिया गया कि जो 1065 तहबाजारी है उन्हें नहीं हटाया जाएगा। निगम द्वारा जितना उन्हें स्थान दिया गया है वहीं तक वे रह सकते है यदि उसके बाद अपनी दुकान लगाते हैं तो उस पर कार्रवाई की जाएगी और उनका लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा।

इसके अलावा शहर में पंजीकृत तहबाज़ारियों के जल्द आईकार्ड बनाए जाएंगे । इसके लिए सूची पुलिस को दी गई है ओर पुलिस वेरिफिकेशन के बाद उन्हें आईकार्ड जारी किए जाएंगे । उन्होंने कहा की हाई कोर्ट से एजी चौक तक किसी को बेठने नही दिया जाएगा । और शहर में 1065 तहबाज़ारियों के अलावा किसी भी व्यक्ति बैठने नही दिया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna