MC की बैठक में उठा यैलो लाइन पार्किंग का मुद्दा, पार्षदों ने प्रशासन पर जमकर निकाली भड़ास

Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:19 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला शहर में यैलो लाइन पार्किंग सुविधा देने में हो रही देरी पर नगर निगम की मासिक बैठक में पार्षदों ने खूब हो हल्ला किया। पार्षदों ने कहा कि जब नगर निगम द्वारा जगह का चयन कर लिया गया है तो कार्य में क्यों देरी की जा रही है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा की जा रही दखलअंदाजी पर भी पार्षदों ने अपनी नाराजगी जाहिर की ओर कहा कि सी.एम. ने शहर में यैलो लाइन पार्किंग की सुविधा देने को कहा है तो जिला प्रशासन क्यों बीच मे आपत्ति जता रहा है। पार्षदों ने कहा कि शहर में सड़कों के किनारे गाडिय़ां खड़ी करने पर चालान किया जा रहा है, ऐसे में नगर निगम क्षेत्र में जल्द से जल्द यैलो लाइन पार्किंग की सुविधा देनी चाहिए।

वार्डों में नैशनल हाईवे किनारे गाड़ियां खड़ी कर रहे लोग

वहीं बैठक में नैशनल हाईवे पर यैलो लाइन पार्किंग को लेकर भी पार्षदों ने सवाल खड़े किए और कहा कि कई वार्डों में लोग नैशनल हाईवे किनारे ही गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं लेकिन यहां यैलो लाइन पार्किंग बनाने में आपत्ति लगाई जा रही है। वहीं नगर निगम ने यैलो लाइन पार्किंग में आ रही दिक्कतों को लेकर सी.एम. के समक्ष मामला ले जाने के लिए प्रस्ताव बैठक में पारित किया है।

पुरानी दरों पर ही लिया जाएगा सीवरेज सैस 

बैठक के दौरान सीवरेज सैस शुल्क में की गई वृद्धि पर भी पार्षदों ने नाराजगी जताई, जिसके बाद नगर निगम ने सैस की बड़ी हुई दरें वापस लीं और अब नगर निगम पुरानी दरों पर ही सीवरेज सैस लेगा। नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि जो दरें बढ़ाई गईं थीं, उन्हें वापस ले लिया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग कूड़ा इधर-उधर नदी-नालों में फैंकते हैं वे लोग अपना कूड़ा उनके घर पर आने वाले कूड़े वालों को ही दें। उन्होंने कहा कि उनके पास कई लोगों द्वारा कूड़ा इधर-उधर फैंकने वालों की सी.सी.टी.वी. फुटेज भी आई है पर इस बार इन लोगों को चेतवानी देकर छोड़ दिया है। अगर अगली बार ऐसा करते पाए गए तो शहर में लगी एल.ई.डी. द्वारा व मीडिया द्वारा इनको पब्लिश किया जाएगा।

Vijay