MC के इस निर्णय के खिलाफ कोर्ट पहुंचे कारोबारी, आंदोलन की दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 10:42 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला शहर में नगर निगम की दुकानों के किराए में कई गुना वृद्धि कर दी गई है। नगर निगम के इस फैसले से शिमला व्यापार मंडल भड़क गया है और नगर निगम के खिलाफ अब कई दुकानदार कोर्ट पहुंच गए हैं। व्यापार मंडल का आरोप है कि नगर निगम ने दुकानदारों को लाखों रुपए के बिल थमा दिए हैं जबकि 3 साले पहले ही किराए में बढ़ौतरी की गई थी लेकिन अब दोबारा मनमर्जी से किराए में वृद्धि कर दी है, जिसे दे पाना दुकानदारों के वश से बाहर है। वहीं शिमला व्यापार मंडल ने बढ़े हुए किराए को वापस लेने की मांग की है और यदि नगर निगम इसे वापस नहीं लेता है तो व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने की चेतवानी भी दी है।
PunjabKesari, Market Image

शिमला व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं लोअर बाजार के पार्षद इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कारोबारी बढ़े हुए किराए को लेकर कई शिकायतें कर रहे हैं। इसलिए कुछ लोग कोर्ट भी चले गए हैं जबकि निगम की ओर से जारी किए बिलों में कई खामियां भी हैं, जिन्हें लेकर वे आयुक्त से भी बात कर चुके हैं लेकिन वहां से भी कोई राहत मिलती नजर नही आ रही है।
PunjabKesari, Inderjeet Singh Image

उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम अधिकारियों द्वारा दुकानों की पैमाइश भी गलत की जा रही है और हर 3 साल बाद दुकानदारों से बढ़ा हुआ किराया लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारी कोर्ट को गुमराह कर रहे हैं कि पिछले कई सालों से किराया नही बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर नगर निगम के सदन में भी ये मामला उठाया जाएगा और व्यापारी सड़कों पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ आंदोलन भी शुरू करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News