दशहरा उत्सव में मंदा पड़ा कारोबार, व्यापारियों ने कमेटी से लगाई ये गुहार (Video)

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 05:09 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान लगी अस्थायी मार्कीट के सैंकड़ों कारोबारियों को इस बार मंदी की मार झेलनी पड़ रही है। दशहरा उत्सव में आए कारोबारियों को हालांकि अभी भी बेहतर कारोबार की आस है, जिसके चलते वे मैदान में ग्राहकों को देख रहे हैं। हालांकि दशहरा उत्सव खत्म होने के एक महीने बाद तक ढालपुर में अस्थायी मार्कीट लगी रहती है और दूर-दूर से लोग यहां खरीददारी को आते हैं। इस बार कारोबारियों का धंधा काफी मंदा रहा।
PunjabKesari, Market Image

कारोबारियों लीला व रमेश कुमार की मानें तो घाटी में किसानों व बागवानों का सीजन अभी भी चला हुआ है। ग्रामीण इलाकों में लोगों का घास कटाई का कार्य शेष है, जिसके चलते अभी तक लोग बाजार का रुख नहीं कर रहे हैं। कारोबारियों को उम्मीद है कि कुछ दिनों के बाद लोग ढालपुर मैदान का रुख करेंगे और खरीददारी में जुट जाएंगे, जिससे उनके कारोबार को गति मिलेगी।
PunjabKesari, Market Image

कुल्लू दशहरा में हर बार स्टाल लगाने वाले व्यापारियों का कहना है कि इस बार का दशहरा सबसे मंदा रहा। दशहरा उत्सव में वे लाखों का सामान लेकर आए हैं और वे चाहते हैं कि उनका सारा सामान बिकने के बाद ही वे यहां से जाएं लेकिन कारोबार मंदा होने के चलते उन्हें इसके आसार कम ही लग रहे हैं, ऐसे में उन्होंने दशहरा कमेटी से भी आग्रह किया है कि उन्हें दीवाली के बाद भी कुछ दिन यहां दुकानें लगाने का मौका दिया जाए ताकि उनका नुक्सान न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News