विधानसभा उपचुनाव को लेकर मैदान में उतरे मंगल पांडे, पच्छाद को 4 हिस्सों में बांटा

Sunday, Sep 08, 2019 - 04:48 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार के बीच हिमाचल विधानसभा उपचुनाव पर खींचतान के बीच हिमाचल भाजपा प्रभारी मंगल पांडे मैदान में उतर गए हैं। रविवार को उन्होंने पच्छाद मंडल भाजपा पदाधिकारियों को पीटरहॉफ में बुलाकर चुनाव के हिसाब से निर्देश दिए। पांडे ने पच्छाद विधानसभा क्षेत्र को चार हिस्सों में बांटकर जिम्मेदारियां सौंप दी हैं।

विधानसभा अध्यक्ष सहित इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

इस बाबत उन्होंने मंत्रियों व विधानसभा अध्यक्ष को भी जिम्मेदारी से अवगत करवा दिया है। इस दौरान जो दायित्व सौंपे गए हैं उसमें शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को सरांह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल को नारग, पझौता में नरेंद्र बरागटा के अलावा राजगढ़ क्षेत्र का दायित्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को दिया गया है।पांडे ने कहा है कि मंडल स्तर के 4-4 पदाधिकारी इन बड़े नेताओं के साथ रहेंगे। पांडे शाम को धर्मशाला पहुंचकर वहां पार्टी पदाधिकारियों से भी बैठक करेंगे।

धूमल को धर्मशाला से भाजपा प्रत्याशी बनाने के सवाल पर जयराम ने कही थी ये बात

बता दें कि मंगलवार को जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को धर्मशाला से भाजपा प्रत्याशी बनाने के मीडिया के सवाल पर इसे सोशल मीडिया की उपज बताया था। इसके बाद अगले ही बुधवार को धूमल ने हमीरपुर में मंत्रियों-विधायकों का यात्रा भत्ता बढ़ाने पर सरकार को आर्थिक मंदी के दौर में ऐसे फैसले लेने से परहेज करने कहा को था ।

शांता कुमार ने भी किया था ट्वीट

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी ट्वीट किया कि वह 12 सितंबर को 86वें साल में प्रवेश कर रहे हैं और सक्रिय राजनीति छोड़कर विवेकानंद ट्रस्ट और आत्मकथा लिखने को समय देंगे। यह भी स्पष्ट कर दिया कि उपचुनाव में वह नाममात्र भूमिका निभाएंगे। इसके बाद शनिवार को मंगल पांडे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शिमला पहुंच गए। यहां पीटरहॉफ में पहले उन्होंने संगठनात्मक चुनाव पर चर्चा की और उसके बाद विधानसभा उपचुनाव पर पार्टी नेताओं से मंथन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सतपाल सत्ती आदि मौजूद रहे।

 

Vijay